IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 में ऐसी होगी भारत की Playing 11, ये खिलाड़ी बैठेंगे बाहर

IND vs SA 1ST T20 Probable 11: ऑस्ट्रेलिया को एक कांटे की सीरीज में हराने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका को मात देने पर हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 26, 2022 23:41 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

Highlights

  • भारत के सामने अब साउथ अफ्रीका
  • 28 को पहला टी20 मुकाबला
  • कैसी होगी टीम की प्लेइंग 11?

IND vs SA 1ST T20 Probable 11: ऑस्ट्रेलिया को एक कांटे की सीरीज में हराने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका को मात देने पर हैं। इस सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा। ऐसे में देखना खास रहेगा कि इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ कैसी प्लेइंग 11 लेकर मैदान पर उतरते हैं। वहीं इस सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले टीम में कई बड़े बदलाव भी हुए। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11 बताने जा रहे हैं।

ऐसा हो सकता है टॉप ऑर्डर

भारत के लिए ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारी के लिए काफी अहम रहेगी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल एक बार फिर पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। इन दोनों के ऊपर वर्ल्ड कप में भी ओपनिंग की जिम्मेदारी रहने वाली है। तीसरे नंबर पर विराट कोहली का उतरना तय है। विराट ने हाल ही में एशिया कप के बाद से ही तगड़ी फॉर्म हासिल कर ली है। ये तीनों खिलाड़ी जब फॉर्म में होते हैं तो दुनिया की किसी भी टीम के ऊपर भारी पड़ते हैं।

मिडिल ऑर्डर में नजर आएंगे बदलाव

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर थोड़ा अलग होगा। 4 नंबर पर सूर्यकुमार यादव आएंगे। सूर्यकुमार यादव ने इस साल टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन कूटे हैं। वहीं नंबर 5 के लिए दो खिलाड़ियों में टक्कर रह सकती है। हार्दिक पांड्या टीम में हैं नहीं, ऐसे में देखना खास रहेगा कि रोहित ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर में से किसे टीम में चुनते हैं। अय्यर को हाल ही में दीपक हुड्डा की जगह चुना गया है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर एक बार फिर दिनेश कार्तिक को चुना जाना तय है। इसके अलावा अक्षर पटेल टीम के इकलौते ऑलराउंडर रहेंगे।

बुमराह करेंगे गेंदबाजी की अगुआई

टीम इंडिया का बॉलिंग लाइन अप लगभग ऑस्ट्रेलियाई सीरीज की तरह ही रहने वाला है। जसप्रीत बुमराह बॉलिंग यूनिट को लीड करते हुए नजर आएंगे। वहीं युजवेंद्र चहल अक्षर पटेल के साथ स्पिन गेंदबाजी संभालते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा हर्षल पटेल के पास इस सीरीज में लय हासिल करने का अच्छा मौका होगा। वहीं इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपर चाहर जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आ सकते हैं। 

पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित 11:-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर/ ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, दीपक चाहर।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम:-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज अहमद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड