Sunday, April 28, 2024
Advertisement

फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान ने भरी हुंकार, बताया कैसे जीतेगी टीम इंडिया खिताब

ICC Under 19 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का शानदार प्रदरशन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें टीम इंडिया ने अपने सभी मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब 11 फरवरी को भारतीय टीम खिताबी मैच खेलने मैदान पर उतरेगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 08, 2024 20:56 IST
Uday Saharan- India TV Hindi
Image Source : GETTY उदय सहारन

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में उदय सहारन की कप्तानी में भारतीय अंडर 19 टीम का उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने ग्रुप और सुपर सिक्स स्टेज के सभी मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में जब एक समय मैच टीम इंडिया काफी बुरी स्थिति में थी तो उस समय उदय सहारन ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। अब एक बार फिर से सभी गतविजेता भारतीय टीम से इस खिताब को अपने नाम करने की उम्मीद है, जिसमें उदय ने फाइनल मुकाबले से पहले बड़ा बयान देने के साथ टीम की रणनीति का भी खुलासा किया।

टीम में सभी खिलाड़ी एक-दूसरे पर करते भरोसा

उदय सहारन ने फाइनल मुकाबले से पहले टीम की रणनीति को लेकर कहा कि हमारी टीम के अच्छे प्रदर्शन का राज आपसी तालमेल है। हमारी बॉडिंग इतनी अच्छी है कि ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत दोस्ताना है। सभी एक दूसरे पर भरोसा करते हैं और एक दूसरे की मदद को तत्पर रहते हैं। इसी से प्रदर्शन ग्राफ लगातार अच्छा रहा है। बहुत गर्व की बात है कि हम लगातार पांचवीं बार फाइनल में पहुंचे हैं । भारत का टूर्नामेंट में इतना दबदबा रहा है । हमारे सभी खिलाड़ी लय में हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। फाइनल में सामने आस्ट्रेलिया हो या पाकिस्तान, फर्क नहीं पड़ता। हम विरोधी टीम पर फोकस नहीं कर रहे और अपने खेल पर ध्यान दे रहे हैं।

हमने मैच दर मैच रणनीति बनाई है और हर मैच को संजीदगी से ले रहे हैं । ऐसा कुछ नहीं सोच रहे हैं। हम अपने खेल पर फोकस कर रहे हैं और हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। मैच हालात के हिसाब से खेल रहे हैं। हर मैच महत्वपूर्ण है क्योंकि यह विश्व कप है और सारी टीमें अच्छी है। अंडर 19 विश्व कप ने भारत को मोहम्मद कैफ, विराट कोहली, शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी दिये हैं , क्या इस विरासत से अतिरिक्त दबाव महसूस करते हैं , यह पूछने पर उन्होंने कहा,‘‘ मैं इस बारे में कभी सोचता ही नहीं हूं। अतीत के बारे में सोचता नहीं हूं। सिर्फ इतना सोचता हूं कि अपना सर्वश्रेष्ठ टीम के लिये कैसे दे सकता हूं और टीम से सर्वश्रेष्ठ कैसे निकाल सकता हूं।

विराट कोहली मेरे फेवरेट खिलाड़ी

अपने बयान में उदय सहारन ने आगे कहा कि विराट कोहली मेरे फेवरेट हैं क्योकि उनका जुनून और खेल जबर्दस्त है। खेल से उनका लगाव जोश और जीतने की ललक हम सभी को प्रेरित करती है। मैं कभी उनसे मिला नहीं हूं लेकिन टीम वीडियो कॉल पर बात हुई है। उनसे मिलना चाहता हूं । हमारे लिये यह टूर्नामेंट जीतना बहुत बड़ी बात है। हर किसी को एक ही विश्व कप मिलता है और हम इतिहास को दोहराना चाहते हैं। अपना नाम भी इतिहास में दर्ज करना चाहते हैं। हम नतीजे के बारे में नहीं सोच रहे लेकिन अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर फोकस है। देशवासियों से कहूंगा कि ऐसे ही सहयोग करते रहे। हम अपनी पूरी जान लगा देंगे ताकि कप वापिस लेकर आयें।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

तीसरे टेस्ट में अश्विन का इंतजार कर रहा बड़ा कीर्तिमान, सिर्फ एक विकेट लेते ही बना देंगे महारिकॉर्ड

बुमराह की तारीफ में ये क्या कह गए माइकल क्लार्क, कहा- वह अफलातून खिलाड़ी है

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement