Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2023 के लिए इस अंग्रेज खिलाड़ी ने छोड़ा अपने देश का साथ!

IPL 2023 में दुनिया भर के कई स्टाक खिलाड़ी नजर आएंगे। शुक्रवार को सभी टीमों के बीच मिनी ऑक्शन किया जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 22, 2022 16:14 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड क्रिकेट टीम

IPL 2023: अगले साल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेटिंग लीग आईपीएल के लिए हर कोई उत्सुक है। इस साल का आईपीएल भारत में खेला जा रहा है। दुनिया भर के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने को तैयार हैं। इस बीच इंग्लैंड के एक युवा खिलाड़ी और लेग स्पिनर रेहान अहमद ने बड़ा फैसला ले लिया है। उन्होंने आईपीएल के लिए अपने देश का साथ छोड़ने का मन बना लिया है।

दरअसल फरवरी के महिने में इंग्लैंड की टीम को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है। इस सीरीज के लिए रेहान अहमद टीम का हिस्सा नहीं होंगे और इसके बजाये फ्रेंचाइजी क्रिकेट का अनुभव लेने के लिए आईपीएल में हिस्सा लेंगे। रेहान मंगलवार को कराची में टेस्ट डेब्यू पर पांच विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने थे। उन्होंने दूसरी पारी में पाकिस्तान के मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाजों का विकेट चटकाते हुए 48 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

Rehan Ahmed

Image Source : AP
Rehan Ahmed

क्या बोले टीम के कोच

इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम का मानना है कि कोच्चि में शुक्रवार को होने वाली आईपीएल नीलामी में अगर रेहान अहमद किसी टीम के द्वारा खरीदे जाते हैं तो यह शानदार होगा। रेहान ने लेस्टरशायर के लिए 14 टी20 ब्लास्ट और हंड्रेड में सदर्न ब्रेव के लिए पांच मैच खेले हैं। इस बार की नीलामी में वह 40 लाख रुपये के आधार मूल्य पर उपलब्ध हैं। नीलामी में विदेशी स्पिनरों की शायद ही कभी ज्यादा मांग होती है, लेकिन रेहान की कम कीमत और बड़ी क्षमता किसी भी फ्रैंचाइजी को उनके प्रति आकर्षित कर सकती है।

आईपीएल के पहले 11 सीजन तक उसका हिस्सा रहे और हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच रहे मैकुलम ने बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल से कहा, "अलग-अलग कोचों और अलग-अलग कप्तानों के तहत खेलने और अलग-अलग खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उन अनुभवों को प्राप्त करने का मौका कौन ही छोड़ना चाहेगा। एक 18 साल के खिलाड़ी के लिए यह एक शानदार अवसर होगा। मुझे लगता है कि हमें इसे प्रोत्साहित करना चाहिए।"

IPL के अलावा इन टूर्नामेंट में नजर आएंगे रेहान

ईसीबी के प्रदर्शन निदेशक मो बोबाट ने अक्टूबर में कहा था कि रेहान को 2022-23 सीजन के लिए फ्रैंचाइजी लीग में खेलने के लिए कई प्रस्ताव आए थे और इंग्लैंड क्रिकेट की यह वास्तविक जिम्मेदारी है कि वह उसे सावधानी से प्रबंधित करे। वह जनवरी और फरवरी में संयुक्त अरब अमीरात में उद्घाटन आईएलटी20 में गल्फ जायंट्स की टीम से खेलेंगे। अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी के अंत में होने वाले वनडे सीरीज में उन्हें शामिल किया जाता है तो आईएलटी20 में वह उपलब्ध नहीं भी हो सकते हैं। हालांकि मैकुलम ने कहा कि वह उन्हें अधिक से अधिक फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement