Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2023 : शार्दुल ठाकुर दिल्ली कैपिटल्स से अलग हुए तो ये टीम खोल सकती है खजाना

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट 15 नवंबर तक सौंपी जानी है, इसके लिए टीमें तैयारी में जुटी हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 27, 2022 16:22 IST
Shardul Thakur for CSK- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shardul Thakur for CSK

Highlights

  • आईपीएल 2023 से पहले शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स की टीम
  • आईपीएल मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर के लिए खर्चे थे 10.75 करोड़ रुपये
  • शार्दुल ठाकुर ऑक्शन में आए तो इस बार भी टीमें उनके लिए खोल सकती हैं खजाना

IPL 2023 Shardul Thakur  : आईपीएल 2023 के लिए टीमें कमर कसकर तैयारी में जुटी हैं। जिन टीमों के लिए आईपीएल 2022 का सीजन अच्छा नहीं गया था, वो तो तैयारी में हैं ही, साथ ही जिनका सीजन अच्छा गया था, वे भी अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं, ताकि टीम को और भी मजबूत किया जा सके। आईपीएल 2023 से पहले मिनी ऑक्शन भी होना है और अब तैयारी इस बात की है कि कौन कौन से खिलाड़ी अपनी टीम में रिटेन होंगे और कौन से खिलाड़ियों को टीमें छोड़ देंगी। आईपीएल की सभी दस टीमों को अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट अब से करीब 20 दिन बाद 15 नवंबर तक बीसीसीआई को सौंपनी है। ऐसे में टीमें इस रणनीति में इस वक्त व्यस्त हैं। तैयारी जारी है और जल्द ही नाम भी सामने आने की संभावना जताई जा रही है। इस बीच पता चला है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर सकती है, हालांकि नाम तो तीन खिलाड़ियों के सामने आए हैं, लेकिन इसमें सबसे बड़ा नाम शार्दुल ठाकुर का ही है। 

Shardul Thakur for Delhi Capitals

Image Source : PTI
Shardul Thakur for Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को पछाड़कर ठाकुर को अपने पाले में किया था 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अगर शार्दुल ठाकुर को रिलीज करती है तो ये पक्का है कि कुछ टीमों के बीच उन्हें अपने पाले में करने की होड़ लग सकती है। आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन अब क्रिकबज के हवाले से खबर सामने आई है कि टीम उन्हें रिलीज कर सकती है। लेकिन साथ ही रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि शार्दुल ठाकुर फिर से ऑक्शन में जाएंगे तो दिल्ली  कैपिटल्स उन पर फिर से दांव लगा सकती है, अगर वे कम दाम में मिल गए तो लेकिन एक और टीम है, जो शार्दुल ठाकुर पर बड़ा दांव खेल सकती है। इसमें पहला नाम पंजाब किंग्स का है। याद कीजिए आईपीएल 2022 से पहले जो मेगा ऑक्शन हुआ था। उसमें पंजाब किंग्स ने पूरी कोशिश की थी कि शार्दुल ठाकुर उनके पाले में आ जाएं, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था। पंजाब किंग्स ने उन पर 10.50 करोड़ तक की बोली लगाई थी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने जब 10.75 करोड़ की बोली लगा दी तो पंजाब किंग्स की टीम पीछे हट गई और उन्हें जाने दिया। शार्दुल ठाकुर के लिए पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच करीब सात करोड़ से आपस में ही बोली लगनी शुरू हुई तो 10.75 पर जाकर खत्म हुई। 

सीएसके और पंजाब किंग्स की टीम में शामिल रहे हैं शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर इससे पहले एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे थे और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे थे, लेकिन पिछले साल के आईपीएल से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था। सीएसके ऐसी टीम है, जो अपने खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद फिर से अपनी टीम में शामिल करने के लिए जानी जाती है, सीएसके ने भी मेगा ऑक्शन में ठाकुर के लिए सात करोड़ तक की बोली लगाई थी, लेकिन जब बोली आगे निकल गई तो टीम ने साथ छोड़ दिया। शार्दुल ठाकुर का बेस प्राइज दो करोड़ रुपये था, लेकिन ये बोली करीब 11 करोड़ तक जा पहुंची थी। खास बात ये भी है कि सीएसके से खेलने से पहले शार्दुल ठाकुर करीब तीन साल तक पंजाब किंग्स की टीम में शामिल थे और उन्हें 20 लाख रुपये की बेस प्राइज में टीम में शामिल किया गया था। देखना होगा कि क्या शार्दुल ठाकुर को दिल्ली की टीम रिलीज करती है या नहीं और अगर करती है तो फिर कौन सी टीम ऑक्शन में उन पर दांव खेलना पसंद करती है। 

 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत बड़ा झटका, इस खिलाड़ी को कोरोना

T20 World Cup 2022: फिर फुस्स हुए केएल राहुल, बड़े टूर्नामेंट का है खराब इतिहास, टीम में जगह पर सवाल

IPL 2023 : ऑक्शन से पहले इन खिलाड़ियों की हो सकती है अपनी टीम से छुट्टी

टी20 विश्व कप के सबसे बड़े खिलाड़ी बनेंगे विराट कोहली, बस करना होगा ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement