Friday, May 10, 2024
Advertisement

माही की सेना पर भारी पड़ेगी सैमसन की रॉयल ब्रिगेड! जानें पिच रिपोर्ट से हेड टू हेड रिकॉर्ड तक सबकुछ

IPL 2023, RR vs CSK: आईपीएल 2023 के 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने होम ग्राउंड पर सीएसके का सामना करेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 27, 2023 13:51 IST
IPL 2023, RR vs CSK- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2023, RR vs CSK

IPL 2023, RR vs CSK: आईपीएल 2023 का 37वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच गुरुवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। यह इस सीजन में दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत होगी। पिछले मैच में राजस्थान ने सीएसके को 3 रनों से हराया था। खास बात यह थी कि वो मुकाबला चेपॉक में था फिर भी सैमसन की टीम ने बाजी मारी थी। इस बार टीम अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई का सामना करने उतरेगी। इस मैदान पर अभी तक सीजन का सिर्फ एक मुकाबला ही खेला गया है जिसमें राजस्थान को 10 रनों से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मात दी थी। इस मैच के बारे में अगर कुछ आंकड़ों पर बात करें तो राजस्थान और सीएसके के बीच यह आईपीएल में कुल 28वीं भिड़ंत होगी। 

इस सीजन दोनों टीमें फिर से आमने-सामने होंगी यानी एक दूसरे की ताकत का दोनों को अंदाजा होगा। ट्रेंट बोल्ट के सामने सीएसके के बल्लेबाज कैसे निपटते हैं यह भी देखना दिलचस्प होगा। बोल्ट ने पहले ओवर में आईपीएल में कुल 21 विकेट झटके हैं। इस सीजन भी वह लगातार कई मैचों में ऐसा कर चुके हैं। विराट कोहली को भी उन्होंने गोल्डन डक पर आउट किया था। अजिंक्य रहाणे तीन बार उनके खिलाफ आउट हो चुके हैं तो यहां उन्हें सावधान रहने की जरूरत है। खास बात यह भी है कि जयपुर के मैदान पर रहाणे के नाम ही सर्वाधिक 1110 रन दर्ज हैं। अभी तक वह 5 पारियों में 50 से अधिक की औसत और 199 के स्ट्राइक रेट से 209 रन बना चुके हैं। ऐसे में यह टक्कर कांटे की हो सकती है।

संजू सैमसन

Image Source : AP
संजू सैमसन

कैसा होगा जयपुर की पिच का मिजाज?

जयपुर में इस साल एक ही मैच अभी तक हुआ है और उसमें स्लो पिच देखने को मिली थी। उस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के स्लो गेंदबाज जैसे मार्क स्टॉयनिस, स्पिनर क्रुणाल पंड्या ने राजस्थान को लक्ष्य नहीं हासिल करने दिया था। सीएसके के पास भी क्वालिटी स्पिनर हैं जो फंसा सकते हैं बल्लेबाजों को तो राजस्थान के पास अश्विन और चहल के रूप में दो इंटरनेशनल वर्ल्ड क्लास स्पिनर्स हैं। ऐसे में आज की पिच पर यह टक्कर कांटे की होने वाली है। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 और दूसरी पारी का 166 रन है। यहां टॉस असरदार हो सकता है। पहले मैच में लखनऊ ने पहले बॉलिंग करके मुकाबला जीता था। एकमात्र टी20 इंटरनेशनल जो हुआ है उसमें भी पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है।

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?

दोनों टीमों के बीच यह 28वीं भिड़ंत होगी। इससे पहले कुल 27 मैचों में से 15 में सीएसके ने बाजी मारी है तो 12 बार राजस्थान रॉयल्स ने जीत अपने नाम की है। इसमें माही की सेना आगे है लेकिन पिछली पांच भिड़ंत में सैमसन के रॉयल्स ने अपना दबदबा बनाकर रखा है। इसमें से चार बार राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी है। इस सीजन भी पहली भिड़ंत में राजस्थान ने बाजी मारी थी। उस लिहाज से माही की सेना पर सैमसन की ब्रिगेड भारी पड़ सकती है। मुकाबला कांटे का देखने को मिलेगा।

एमएस धोनी

Image Source : AP
एमएस धोनी

कब और कहां देखें लाइव मैच?

इस मैच का टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे होगा। वहीं लाइव एक्शन की शुरुआत 7.30 बजे से होगी। इसके अलावा लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर इस मैच को लाइव देख सकते हैं। ओटीटी पर आप जियो सिनेमा के जरिए हिंदी, इंग्लिस, तेलुगु, भोजपुरी जैसी कई अलग भाषाओं में मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही मैच के लाइव स्कोरकार्ड और मैच के दौरान की सभी ताजा अपडेट्स के लिए आप India TV Sports के साथ भी जुड़े रहे सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

BCCI Annual Contract: महिला क्रिकेट टीम को मिला तोहफा, जानें A, B और C ग्रेड में कौन-कौन शामिल

अभी वनडे वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुआ यह स्टार खिलाड़ी! सामने आया बड़ा अपडेट

IPL 2023 से बाहर हुआ एक और स्टार खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी को लगा तगड़ा झटका

IPL 2023: इन 5 खिलाड़ियों के कारण टीमों को लगा चूना, करोड़ों रुपए का हुआ नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement