Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुआ यह स्टार खिलाड़ी! सामने आया बड़ा अपडेट

World Cup 2023: भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले इंजरी टीमों के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है। इसे लेकर अब कोच के बयान से नया अपडेट सामने आया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 27, 2023 12:01 IST
Rishabh pant, Kane Williamson, ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ऋषभ पंत और केन विलियमसन दोनों के लिए अभी वर्ल्ड कप खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है

ODI World Cup 2023: भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। उससे पहले टीमों के लिए इंजरी एक बड़ी समस्या बनी हुई है। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत को लेकर जहां बुधवार को एक अपडेट आया था कि वह वर्ल्ड कप से बाहर रहेंगे। वहीं जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों पर सस्पेंस बरकरार है। न्यूजीलैंड की टीम भी अपने कप्तान केन विलियमसन की इंजरी से चिंतित है जिन्होंने 2019 में टीम को रनर अप बनाया था। हाल ही में आईपीएल 2023 के पहले मैच में ही केन विलियमसन बाउंड्री रोकने के प्रयास में अपना घुटना चोटिल कर बैठे थे। उसके बाद उनकी भी वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने की खबरें सामने आई थीं।

अब इस स्टार खिलाड़ी को लेकर उनकी टीम के कोच की तरफ से एक बड़ा अपडेट सामने आया है। इसके मुताबिक कीवी कोच गैरी स्टीड ने बताया है कि, विलियमन की सर्जरी हो चुकी है और वो सफल भी रही है। उनका मानना है कि वह 32 वर्षीय कीवी खिलाड़ी की वापसी के लिए हर संभव प्रयास करना चाहते हैं। उनका मानना है कि, अभी वर्ल्ड कप दूर है और अभी तक के अपडेट के अनुसार उनका जो ऑपरेशन हुआ है वो सफल भी रहा है। यानी अभी वह अपने रिहैब प्रोग्राम की प्राइमरी स्टेज से थोड़ा दूर हैं। अभी उनकी फिटनेस पर कुछ स्पष्ट नहीं है। अभी यह भी नहीं कहा जा सकता कि वह वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं लेकिन हम उनके जैसे स्टार खिलाड़ी को इतनी जल्दी रूल्ड आउट यानी टूर्नामेंट से बाहर नहीं मान सकते। अभ यह कहना जल्दबाजी होगा।

नए रोल में टीम के साथ जुड़ सकते हैं विलियमसन

कोच गैरी स्टीड ने आगे जो बताया वो इस मामले में एकदम ही नया एंगल था। कोच का मानना है कि वह केन विलियमसन जैसे स्टार खिलाड़ी की योग्यता को व्यर्थ नहीं जाने दे सकते। उनका कहना है कि अगर विलियमसन खेलने के लिए नहीं भी फिट होते हैं तो भी वह उन्हें भारत ले जाएंगे। स्टीड का कहना है कि वह 2019 में टीम को फाइनल तक पहुंचाने वाले कप्तान विलियमसन को मेंटोर रोल के लिए टीम के साथ ले जाएंगे। अगर उनकी इंजरी नहीं सही होती है तो वह इस नए रोल में टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए कुछ ना कुछ सहयोग प्रदान कर सकते हैं।

इस बार अलग होगा न्यूजीलैंड का अटैक

2019 वर्ल्ड कप की उपविजेता न्यूजीलैंड की टीम इस बार काफी अलग नजर आ सकती है। टीम से अनुभवी रॉस टेलर रिटायरमेंट ले चुके हैं। वहीं मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी कीवी टीम के मौजूदा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में टीम कुछ अलग नजर आ सकती है। पर अभी भी टीम के पास मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, डैरिल मिचेल जैसे कई खिलाड़ी हैं जो विपक्षी टीमों के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं। अब फिलहाल देखना होगा कि केन की फिटनेस कैसी रहती है और वह वर्ल्ड कप तक कितना फिट हो पाते हैं। लेकिन कीवी टीम के लिए डगआउट में उनकी मौजूदगी भी काफी बड़ी बात होगी।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 से बाहर हुआ एक और स्टार खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी को लगा तगड़ा झटका

IPL 2023: इन 5 खिलाड़ियों के कारण टीमों को लगा चूना, करोड़ों रुपए का हुआ नुकसान

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होगा यह स्टार खिलाड़ी!

रोहित शर्मा की बड़ी टेंशन हुई दूर, एशिया कप से पहले भारत की वनडे टीम में लौटेगा यह धाकड़ खिलाड़ी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement