Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उमेश यादव और शिवम मावी की खुली किस्मत, इन टीमों ने बहाया पानी की तरह पैसा

IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेयर ऑक्शन में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव को जहां गुजरात टाइटंस ने खरीदा तो वहीं शिवम मावी को अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 6 करोड़ 40 लाख रुपए खर्च कर दिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 19, 2023 17:40 IST
Umesh Yadav And Shivam Mavi- India TV Hindi
Image Source : PTI उमेश यादव और शिवम मावी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 प्लेयर ऑक्शन का आयोजन पहली बार भारत से बाहर दुबई में किया जा रहा है। इस बार ऑक्शन में जहां विदेशी खिलाड़ियों पर सभी फ्रेंचाइजियों जमकर पैसा खर्च किया तो वहीं कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी भी रहे जिनको लेने के लिए बिडिंग वॉर ऑक्शन में देखने को मिली। इसमें 2 नाम भारतीय तेज गेंदबाजों के लिए भी शामिल हैं जो उमेश यादव और शिवम मावी हैं। उमेश को जहां गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए 5 करोड़ 80 लाख रुपए खर्च कर दिए तो वहीं शिवम को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 6 करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा।

उमेश को लेकर इन फ्रेंचाइजियों के बीच दिखी बिडिंग वॉर

आईपीएल 2024 के प्लेयर ऑक्शन के लिए तेज गेंदबाज उमेश यादव ने खुद को 2 करोड़ रुपए के बेस प्राइस में शामिल किया था। ऑक्शन में जब उमेश के नाम को पुकारा गया तो सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए बिडिंग वॉर देखने को मिली। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने भी इसमें एंट्री मारी लेकिन अंत में गुजरात ने उमेश के ऑक्शन प्राइस को 5 करोड़ 80 लाख तक पहुंचाने के साथ उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बना लिया। आईपीएल में उमेश के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक 141 मैचों में 136 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें उनका औसत 30.04 का रहा तो वहीं इकॉनमी रेट 8.38 का रहा है।

शिवम के लिए लखनऊ और आरसीबी में दिखी जबरदस्त प्राइस वॉर

युवा भारतीय तेज गेंदबाज शिवम मावी के लिए ऑक्शन में लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिली। मावी ने खुद को 50 लाख रुपए के बेस प्राइस में रजिस्टर कराया था। इसके बाद उनको अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए लखनऊ ने 6 करोड़ 40 लाख रुपए खर्च कर दिए। शिवम मावी पिछले सीजन गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे लेकिन अनफिट होने की वजह से एक भी मुकाबला नहीं खेल सके थे। शिवम के आईपीएल करियर को देखा जाए तो उन्होंने अब तक 32 मैचों में 30 विकेट 31.4 के औसत से हासिल किए हैं। इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में भी शिवम ने 6 टी20 मुकाबले खेलते हुए 7 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 Auction : मिचेल स्टार्क की एक बॉल की कीमत 7 लाख, 36 हजार, 607 रुपये; पैट कमिंस के बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान, अब इस खिलाड़ी को बनाया नया कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement