1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Keshav Maharaj: हनुमान जी का भक्त बना साउथ अफ्रीका टीम का कप्तान, इंग्लैंड दौरे पर संभालेगा कमान

Keshav Maharaj: हनुमान जी का भक्त बना साउथ अफ्रीका टीम का कप्तान, इंग्लैंड दौरे पर संभालेगा कमान

इंग्लैंड दौरे पर होने वाली तीन वनडे मैच की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका बोर्ड ने टीम के स्पिनर केशव महाराज को साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया है।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Updated on: June 29, 2022 16:45 IST
Keshav Maharaj- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Keshav Maharaj

Highlights

  • केशव महाराज बने साउथ अफ्रीका वनडे टीम के कप्तान
  • महाराज बने साउथ अफ्रीका टीम के भारतीय मूल के पहले कप्तान
  • इंग्लैंड दौरे पर तीन वनडे की सीरीज में करेंगे कप्तानी

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने भारतीय पर्व-त्योहार मनाने वाले, भारतीय रीति रिवाजों का पालन करने वाले और हनुमान जी के भक्त केशव महाराज को इंग्लैंड के मुश्किल दौरे पर अपना तारणहार बनाया है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम की कप्तानी अब एक भारतीय मूल का खिलाड़ी करेगा। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से ताल्लुक रखने वाले महाराज को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड दौरे के लिए साउथ अफ्रीका वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है।   

केशव महाराज बने साउथ अफ्रीका वनडे टीम के कप्तान  

इंग्लैंड दौरे पर साउथ अफ्रीका को मेजबान टीम के साथ तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका बोर्ड ने टीम के स्पिनर केशव महाराज को कप्तान बनाया है। वे टेम्बा बवूमा की जगह कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाएंगे। केशव साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के भारतीय मूल के पहले कप्तान होंगे।

डेविड मिलर बने साउथ अफ्रीका T20I टीम के कप्तान

डेविड मिलर को आईपीएल 2022 और उसके बाद भारत के खिलाफ हुई पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने मिलर के हाथों में टी20 इंटरनेशनल टीम की कमान दे दी है।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को जुलाई में होने वाले साउथ अफ्रीका टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान किया। CSA ने इंग्लैंड टूर पर जाने वाली साउथ अफ्रीका टी20 इंटरनेशनल टीम का कप्तान डेविड मिलर को बनाया है। रेग्यूलर कप्तान टेम्बा बवूमा इस दौरे पर उपलब्ध नहीं हैं लिहाजा शानदार फॉर्म में चल रहे मिलर को उनकी जगह पर कार्यवाहक कप्तान बनाया गया है। साउथ अफ्रीका इस दौरे पर वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज भी खेलेगा।

मिलर को आईपीएल 2022 और भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का इनाम   

डेविड मिलर ने आईपीएल के 15वें एडिशन में 16 मैच में 142.72 की स्ट्राइक रेट से 471 रन बनाकर गुजरात टाइटंस को डेब्यू सीजन में चैम्पियन बनाने में अहम योगदान दिया था। इसके बाद, भारत के खिलाफ हुई टी20 सीरीज की चार पारियों में उन्होंने 165.51 की स्ट्राइक रेट और 48 की औसत से 96 रन बनाए थे। मिलर की आतिशी पारी के दम पर प्रोटियाज भारत के खिलाफ सीरीज को 2-2 की बराबरी पर रखने में कामयाब हुए थे।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022