Monday, April 29, 2024
Advertisement

TNPL 2023 का शाहरुख खान की टीम ने जीता खिताब, फाइनल में इस बॉलर ने दिलाई जीत

तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 का खिताब शाहरुख खान की कप्तानी वाली लायका कोवई किंग्स ने जीत लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 13, 2023 12:10 IST
Lyca kovai kings- India TV Hindi
Image Source : TNPL TWITTER Lyca kovai kings

तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 का खिताब शाहरुख खान की कप्तानी वाली लायका कोवई किंग्स ने नेल्लई रॉयल किंग्स को 104 रनों से हराकर जीत लिया। लायका किंग्स के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। जटवेध सुब्रमण्यन ने बेहतरीन गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई। 

बल्लेबाजों ने दिखाया दम 

लायका कोवाई किंग्स के कप्तान शाहरुख खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लायका के लिए ओपनर सुरेश कुमार ने 33 गेंदों में ताबड़तोड़ 57 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और तीन लंबे छक्के शामिल थे। वहीं, यू मुकीलेश ने 40 गेंदों में 51 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा अंत में अतीक रहमान ने 21 गेंदों में धमाकेदार 50 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल था। इन खिलाड़ियों की वजह से ही लायका कोवई किंग्स पहाड़ जितना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई। लायका किंग्स ने नेल्लाई किंग्स को जीतने के लिए 205 रनों का टारगेट दिया। 

नेल्लाई किंग्स की तरफ से कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। सभी बॉलर्स ने खूब रन लुटाए। आर सोनू यादव ने 4 ओवर में 43 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। संदीप वॉरियर ने 4 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट झटके। इसके अलावा एस मोहन पारसनाथ के खाते में एक विकेट गया। 

बिखरी नेल्लई रॉयल किंग्स की बल्लेबाजी 

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरे नेल्लई रॉयल्स किंग्स के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन अरुण कार्तिक ने बनाए। उन्होंने 14 गेंदों में 27 रनों का योगदान दिया। श्री नीरंजन ने जीरो रन, आ सोनू यादव ने जीरो रन, जी अजितेश और एनएस हैरिस ने सिर्फ 1-1 रन बनाया। लक्ष्मीशा सूर्यप्रकाशन ने 22 रनों का योगदान दिया। नेल्लई की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 15 ओवर में टीम 101 रन बनाकर आउट हो गई। 

इस बॉलर ने दिलाई जीत 

लायका कोवई किंग्स की तरफ से गेंदबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। लायका के बॉलर्स ने कसी हुई गेंदबाजी की और विरोधी टीम को कोई मौका नहीं दिया। जटवेध सुब्रमण्यन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर में सिर्फ 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। वहीं, शाहरुख खान ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए। के गौतम, एम मोहम्मद और एम सिदार्थ के खाते में एक-एक विकेट गया। बेहतरीन प्रदर्शन के जटवेध सुब्रमण्यन को 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड मिला। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement