Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Mohammed Shami New Car: शमी ने खरीदी एक करोड़ रूपये की नई स्पोर्ट्स कार, पलक झपकते ही पकड़ती है 100 किमी/घंटे की रफ्तार

Mohammed Shami New Car: शमी को एशिया कप के लिए भारतीय टीम में नहीं मिली है जगह। क्रिकेट के मैदान से हैं दूर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 21, 2022 7:21 IST
Mohammed Shami, Shami sports car, jaguar car- India TV Hindi
Image Source : MOHAMMED SHAMI INSTAGRAM Mohammed Shami New Sports Car

Highlights

  • मोहम्मद शमी को नहीं मिली है एशिया कप में जगह
  • जिम्बाब्वे दौरे से भी रहे बाहर
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कर सकते हैं वापसी

Mohammed Shami New Car: भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। उन्हें एशिया कप के लिए भी टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है।ऐसे में वह इस वक्त कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल रहे हैं और एक लंबे ब्रेक पर हैं। वह अपने घर पर समय बिता रहे हैं और अपने शौक को पूरा कर रहे हैं। अपनी तेज गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को ढेर करने वाले शमी भले ही क्रिकेट से दूर हैं लेकिन तेज रफ्तार को लेकर उनका प्रेम बरकरार है।

दरअसल शमी ने एक नई स्पोर्ट्स कार खुद को गिफ्ट की है और इसकी कई वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर की है। शमी अपनी कार की वीडियो शेयर करते हुए काफी खुश नजर आ रहे हैं। शमी की लाल रंग की चमचमाती कार को देखकर उनके फैंस भी उन्हें बधाई दे रहे हैं। शमी ने अपनी कार के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया है लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि भारतीय गेंदबाज की नई कार क्यों खास है और उसकी क्या-क्या खासियते हैं।

कीमत एक करोड़ रुपये

शमी ने जगुआर कम्पनी की एफ टाईप कार खरीदी है। इस कार के कई वैरिएंट है लेकिन हम आपको इसके नॉर्मल वैरिएंट के बारे में बता रहे हैं। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 97.93 लाख रूपये है यानी इसकी ऑन रोड कीमत एक करोड़ रूपये हुई।

कार की कई खासियतें

रिपोर्ट्स की मानें तो जगुआर कम्पनी की यह कार महज 5.7 सेकंड में 100 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसके अलावा कार में कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। माइलेज की बात करें तो यह एक लीटर में 12.3 किमी तक चलती है। इस कार का पावरफुल इंजिन V8 331 kW है, इसके अलावा इसमें दो पेट्रोल इंजन 1997 सीसी और 5000 सीसी का ऑप्शन है। यह अधिकतर 296 किमी/घंटे की रफ्तार तक भाग सकती है।

शमी के पास पहले से हैं कई और कार

बता दें कि शमी का कारों के प्रति यह कोई नया शौक नहीं है। उनके पास पहले से ही टोयोटा फॉर्च्यूनर, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज और एक ऑडी कार मौजूद है। इसके अलावा उनके पास बाइक्स का भी अच्छा कलेक्शन है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement