Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने चौ​थी पारी में जड़ दिया शतक, इस खास लिस्ट में हुए शामिल

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिए गए 506 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 15, 2022 19:43 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Babar Azam

Highlights

  • पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में चौथे दिन का खेल खत्म
  • मैच के चौथे दिन बाबर आजम ने खेली मैच बचाने वाली पारी
  • बाबर आजम ने दो साल बाद लगाया शतक, अभी भी नाबाद

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आखिरकार दो साल बाद टेस्ट में शतक लगा ही दिया और वो भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिए गए 506 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए हैं। दिन का खेल जब खत्म हुआ तब कप्तान बाबर आजम 198 गेंद में 12 चौकों की मदद से 102 रन बनाकर खेल रहे हैं। वह अब तक शफीक के साथ तीसरे विकेट के लिए 171 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। शफीक नाबाद 71 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

पाकिस्तान को मैच के आखिरी चाहिए 314 रन

खास बात ये है कि विश्व रिकॉर्ड टारगेट हासिल करने के लिए पाकिस्तान को अब भी 314 रन की दरकार है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 556 रन बनाकर घोषित की थी,  जिसके जवाब में पाकिस्तान पहली पारी में सिर्फ 148 रन पर ढेर हो गया था। ऑस्ट्रेलिया ने एशिया में सिर्फ दूसरी बार टेस्ट मैच में अपनी दोनों पारी घोषित की है। पहला वाकया 1986 में भारत के खिलाफ टाई रहे चेन्नई टेस्ट के दौरान था। 

दो साल बाद बाबर आजम ने लगाया टेस्ट में शतक
इससे पहले बाबर आजम ने अपना आखिरी टेस्ट शतक बांग्लादेश के खिलाफ फरवरी 2020 में लगाया था। बाबर आजम का ये छठा टेस्ट शतक है। लेकिन इस शतक के साथ ही बाबर आजम खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं। एशिया के ​जिन ​कप्तानों ने मैच की चौथी पारी में शतक लगाया है, उसमें बाबर आजम पहले पाकिस्तानी कप्तान हैं। इससे पहले साल 1998 में मोहम्मद अजहरुद्दीन और उसके बाद साल 2014 में विराट कोहली ने शतक लगाया था, उसके बाद अब बाबर आजम ने शतक ठोका है। इतना ही नहीं बाबर आजम उन खास कप्तानों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं, जिन्होंने 500 रनों का पीछा करते हुए चौथी पारी में शतक लगाया है। इससे पहले वैली हैमंड, गैरी सोबर्स, ग्राहम गूच, मोहम्मद अशरफुल ये काम कर चुके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement