Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

PAK vs NZ : न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने उधेड़ दी पाकिस्तान की बखिया

PAK vs NZ : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड पर पकड़ मजबूत कर ली है। ड्वोन कॉन्वे ने पहले ही दिन शतक लगा दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 02, 2023 18:19 IST
Devon Conway- India TV Hindi
Image Source : GETTY Devon Conway

PAK vs NZ 2nd Test : साल 2023 में क्रिकेट मुकाबले शुरू हो गए हैं। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच आज से शुरू हो गया है। पहले दिन पाकिस्तान की टीम फील्डिंग करती रही और न्यूजीलैंड ने मैच पर अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। खास तौर पर पहला दिन न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ड्वोन कॉन्वे के नाम रहा, जिन्होंने साल 2023 का पहला शतक लगा दिया है। वहीं दूसरे ओपनर टॉम लैथम ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। जब पहले दिन का खेल खत्म हुआ, तब तक न्यूजीलैंड ने छह विकेट के नुकसान पर 309 रन बना लिए थे। आज पूरे 90 ओवर का खेल हुआ। 

ड्वोन कॉन्वे ने जड़ा साल 2023 का पहला इंटरनेशनल शतक 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच आखिरी दिन ड्रॉ पर खत्म हो गया था। खराब रोशनी के कारण मैच पूरा नहीं हो पाया। अगर मैच पूरा होता तो पाकिस्तानी टीम हार के काफी करीब नजर आ रही थी। सीरीज के दूसरे मैच की बात करें तो आज न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज ड्वोन कॉन्वे और टॉम लैथम ने अच्छी बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। टॉम लैथम 71 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन ड्वोन कॉन्वे डटे रहे। अब उनका साथ देने आए केन विलियमसन। केन विलियमसन भी जल्दी ही निपट गए और 36 रन ही बना सके। हेनरी निकोलस 26 रन और उसके बाद डेरेन मिचेल भी चलते बने। हालांकि ड्वोन कॉन्वे ने इस बीच अपना शतक पूरा कर लिया। ये साल 2023 का पहला शतक है। खास बात ये है कि इससे पहले जब साल 2022 शुरू हुआ था, तब भी कॉन्वे ने ही पहला शतक लगाया था। तब एक जनवरी की तारीख थी, इस बार दो जनवरी है। 

सलमान आगा को तीन और नसीम शाह को मिले दो विकेट
ड्वोन कॉन्वे ने 191 गेंदों पर 122 रनों की पारी खेली। इसमें एक छक्का और 16 चौके उनके बल्ले से निकले। जब आज का खेल खत्म हुआ, तब तक टॉम ब्लंडेल 30 और ईश सोढ़ी 11 रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं पाकिस्तान के गेंदबाजों की बात की जाए तो आगा सलमान को तीन विकेट मिले, वहीं नसीम शाह को दो सफलताएं मिली। एक विकेट अबरार अहमद लेने में कामयाब रहे। अब न्यूजीलैंड की कोशिश होगी कि दूसरे दिन भी अच्छी बल्लेबाजी कर 300 के पार के स्कोर को कम से कम 400 या फिर इससे भी ज्यादा पर ले जाया जाए, ताकि पाकिस्तानी टीम को दबाव में लाया जा सके। सीरीज अभी बराबरी पर चल रही है, इसलिए ये मैच अहम है। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, सीरीज पर भी कब्जा उसी टीम का हो जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement