Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुआ ये खिलाड़ी, सुनहरे करियर पर लग गया दाग

पॉल स्ट्रर्लिंग आयरलैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Written By: Govind Singh
Updated on: June 21, 2023 17:43 IST
Paul Stirling- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Paul Stirling

वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर में इस समय आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में एक स्टार खिलाड़ी ने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। ये ऐसा रिकॉर्ड है, जिसे कोई भी अपने नाम नहीं करना चाहेगा। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

इस मैच में स्कॉटलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। इस मैच में पॉल स्ट्रर्लिंग पहली गेंद पर आउट हो गए। उन्हें ब्रैंडन मैकुलन ने पवेलियन की राह दिखाई। इसी के साथ पॉल स्ट्रर्लिंग आयरलैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वह आयरलैंड के लिए 13 बार वनडे क्रिकेट में जीरो पर आउट हुए हैं। उन्होंने विलियम पोर्टफील्ड को पीछे कर दिया है। विलियम 12 बार जीरो पर आउट हुए हैं। 

आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी: 

पॉल स्ट्रर्लिंग- 13 बार 

विलियम पोर्टरफील्ड- 12 बार 
एलेक्स कुसक- 8 बार 

आयरलैंड के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

पॉल स्ट्रर्लिंग आयरलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने आयरलैंड के लिए 5 टेस्ट में 253 रन, 149 वनडे मैचों में 5357 रन, 124 टी20 मैचों में 3275 रन बनाए हैं। तीनों फॉर्मेट में उनके नाम कुल 14 शतक दर्ज हैं। उन्होंने अपने दम पर आयरलैंड की टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement