Thursday, May 09, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की वर्ल्ड कप ट्रॉफी पक्की! बुमराह के साथ ये घातक गेंदबाज भी वापसी को तैयार

भारतीय क्रिकेट टीम में जसप्रीत बुमराह के अलावा एक और खिलाड़ी लंबे समय के बाद वापसी कर रहा है। ये खिलाड़ी भी एक साल से बाहर था।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 31, 2023 21:57 IST
IND vs WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs WI

IND vs IRE: टीम इंडिया को आयलैंड के खिलाफ अगस्त तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस सीरीज के साथ कई खिलाड़ियों की वापसी एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में होने जा रही है। वापसी करने वाले खिलाड़ियों में एक नाम जसप्रीत बुमराह का भी है। बुमराह को इस सीरीज में टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं इस सीरीज में बुमराह के अलावा एक ऐसा खिलाड़ी भी वापसी कर रहा है जो पिछले साल के बाद ही टीम में लौटा है।

इस गेंदबाज की भी हुई वापसी 

रिपोर्ट में बात की जा रही है तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की। प्रसिद्ध भी बुमराह की ही तरह टीम इंडिया के वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों का हिस्सा हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच अगस्त 2022 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था और तब से वह ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण बाहर रहे। ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ आमतौर पर तब होता है किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनता है। लेकिन अब ये खिलाड़ी एक बार फिर वापसी के लिए तैयार है। 

आईपीएल से भी हुए थे बाहर

बता दें कि प्रसिद्ध अपनी चोट के चलते काफी समय से क्रिकेट से दूर रहे। ये खिलाड़ी अपनी चोट के चलते आईपीएल 2023 से भी बाहर रहा। आईपीएल में उनके नाम 51 मैचों में 49 विकेट दर्ज हैं। वहीं भारत के लिए प्रसिद्ध ने 14 वनडे मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए हैं। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कमाल करने के बाद ही उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिली थी।

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया:

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement