Monday, May 13, 2024
Advertisement

'अपने करियर पर ध्यान दो', किस खिलाड़ी को दी रिकी पोंटिंग ने इतनी बड़ी चेतावनी?

रिकी पोंटिंग ने एक खिलाड़ी को अपने करियर पर फोकस करने को कहा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 17, 2022 20:06 IST
Ricky Ponting- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ricky Ponting

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर पिछले कुछ समय से विवादों में रहे हैं। वॉर्नर के ऊपर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तानी का आजीवन बैन लगाया हुआ है। इस बैन को हटाने के लिए वॉर्नर ने कई बार गुहार भी लगाई लेकिन उनके ऊपर से बैन हट नहीं पाया। इन्हीं विवादों के चलते वॉर्नर की फॉर्म पर भी खासा असर पड़ रहा है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने वॉर्नर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान        

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने ओपनर डेविड वॉर्नर से कहा है कि वह वास्तविक बनें और अपने टेस्ट करियर के संबंध में भविष्य की तरफ देखें। शनिवार को वॉर्नर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन तेज गेंदबाज कगिसो रबादा की पहली गेंद पर आउट हो गए थे। वॉर्नर ने रबादा की शार्ट गेंद से बचने की कोशिश की लेकिन शार्ट लेग पर खाया जोंडो के हाथों लपके गए थे। जोंडो ने एक हाथ से कैच लपका। वॉर्नर ने हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज में पर्थ में पांच और 48 तथा एडिलेड में 21 और 28 रन बनाए। वॉर्नर इस दौरान अपने ऊपर लगे आजीवन नेतृत्व प्रतिबंध को हटाने के खिलाफ अपनी अपील को लेकर संघर्ष कर रहे थे।

भारत आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया की अगली दो सीरीज अगले वर्ष भारत और इंग्लैंड के दौरे हैं जहां वॉर्नर का औसत क्रमश: 24.25 और 26.04 है। वह दोनों देशों में कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। पोंटिंग ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्हें वास्तविक होना चाहिए और भविष्य की तरफ देखना चाहिए। जैसा मैंने पहले कहा कि उन्हें उसी तरह फिनिश करना चाहिए जैसा वह करना चाहते हैं। मैं यह देखना नहीं चाहूंगा कि उन्हें भारतीय दौरा या एशेज टूर मिले और फिर उन्हें कंधे थपथपा कर बाहर जाने को कहा जाए।"

पोंटिंग ने साथ ही कहा, "उनके करियर को इस तरह समाप्त होते देखना निराशाजनक होगा। इंतजार करिये और देखिये। मैं उम्मीद करता हूँ कि वह अब से तब तक कुछ रन हासिल कर लेंगे। '' पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर इस मामले में पोंटिंग के विचारों से अलग राय रखते हैं और उनका मानना है कि वॉर्नर को टेस्ट क्रिक्रेट से खारिज करना जल्दबाजी होगी। लेंगर ने कहा, "पिछली गर्मियों में उन्होंने अच्छी शुरुआत की है और अब उस शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलने का समय है। हालांकि फिलहाल हर कोई पहली गेंद पर उनके आउट होने की चर्चा करेगा।"

लेंगर ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया जानता है कि वह उनके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं खास तौर पर दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाजी को देखते हुए। मैं जानता हूं कि वह लड़ाकू हैं और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement