Rohit Sharma: 'हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं,' रोहित शर्मा ने हेड कोच राहुल द्रविड़ पर भी कही ये बात

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के नियमित कप्तान बनने के बाद भारत लगातार आठ सीरीज उनकी कप्तानी में जीत चुका है। वहीं राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी अभी तक शानदार रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 09, 2022 22:18 IST
रोहित शर्मा और राहुल...- India TV Hindi News
Image Source : PTI रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़

Highlights

  • रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार आठ सीरीज जीत चुका है भारत
  • एशिया कप 2022 में रोहित की अगुआई में उतरेगी टीम इंडिया
  • रोहित शर्मा ने कही टीम का भविष्य मजबूत करने की बात

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की टीम का चयन होने के बाद बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरे साल भर क्रिकेट मैचों के आयोजन को देखते हुए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ  (वैकल्पिक खिलाड़ियों बड़ा समूह) बनाना जरूरी है। इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को लेकर भी कहा कि, उनकी और कोच दोनों की सोच एक जैसी है और वह साथ मिलकर टीम को आगे ले जाना चाहते हैं।

आपको बता दें कि पिछले टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद भारत अपनी टीम में खिलाड़ियों के साथ लगातार प्रयोग कर रहा है। जिसमें चोट और वर्कलोड मैनेजमेंट की भी भूमिका रही है। रोहित ने एक टीवी कार्यक्रम में बातचीत करते हुए कहा कि, ‘‘ हम बहुत क्रिकेट खेलते हैं, इसलिए चोट और कार्यभार प्रबंधन जरूरी है। ऐसे हमें खिलाड़ियों को ‘रोटेट’ करना होगा। इससे (रोटेट करने से) हालांकि हमारी बेंच स्ट्रेंथ को मैदान में उतर कर खेलने का मौका मिलता है। इसलिए हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतने सारे खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं।’’ 

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, ‘‘हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो। यही वह योजना है जिसकी हम कोशिश कर रहे हैं।’’ रोहित ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले इस महीने शुरू होने वाले एशिया कप में टीम की अगुआई करने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होना उनका उद्देश्य है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि आगे के लिए क्या उम्मीद करूं लेकिन यह टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होने के बारे में है। 

Shikhar Dhawan: भारत के लिए सिर्फ एक फॉर्मेट में खेलने पर शिखर धवन का बयान, कहा- मैं टीम पर बोझ...

कोच राहुल द्रविड़ को लेकर क्या बोले रोहित?

वहीं टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘जब वह (द्रविड़) टीम के कोच बने तब हमने एक साथ बैठ कर टीम को आगे ले जाने योजना के बारे में चर्चा की थी। उनकी (द्रविड़) सोच भी मेरी तरह ही है और इससे मेरा काम आसान हो गया।’’ गौरतलब है कि रोहित शर्मा के नियमित कप्तान बनने के बाद भारत ने लगातार उनकी कप्तानी में 8 सीरीज जीती हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि आगामी एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम रोहित की अगुआई में कुछ खास कारनामा कर सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022