Monday, April 29, 2024
Advertisement

शेफाली वर्मा ने सेमीफाइनल में कैच लेने के बाद की ये हरकत! सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Shefali Verma : टीम इंडिया महिला टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में अपना मैच हार गई और इसके साथ ही उसके सफर का भी अंत हो गया। इस बीच शेफाली वर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 24, 2023 12:53 IST
Shefali Verma Catch- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shefali Verma

Shefali Verma Catch Reaction Video : टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप 2023 खत्म हो गया है। हालांकि अभी एक सेमीफाइनल मैच और फाइनल बाकी है। लेकिन भारतीय टीम अपना पहला सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया से हार गई है। हालांकि भारतीय टीम ये मैच जीतते हुए नजर आ रही थी और लक्ष्य के काफी करीब थी, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत सिंह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गईं और इसके बाद से ही मैच का पांसा पलट गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यहीं से मैच पर शिकंजा कसना शुरू किया और उसके बाद टीम इंडिया कहीं भी वापसी कर ही नहीं पाई। इस बीच टीम की शुरुआत न तो बल्लेबाजी में अच्छी रही और न ही गेंदबाजी में कुछ खास करिश्मा हो पाया। भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा भी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाईं और आउट हो गई। हालांकि इससे पहले ही शेफाली वर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वे कैच लेने के बाद कुछ अपशब्द करते हुई नजर आ रही हैं। 

टॉस हारकर टीम इंडिया को करनी पड़ी पहले गेंदबाजी 

दरअसल टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत सिंह टॉस हार गई और ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी का एक कैच शेफाली वर्मा की ओर उछला। ये बहुत आसान कैच था, लेकिन शेफाली वर्मा ने ​उसे गिरा दिया। उस वक्त बेथ मूनी अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाई थी। कैच छूटने के बाद बेथ मूनी ने लगातार चौके लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद एक बार फिर चांस बना, जब शिखा पांडे की गेंद पर फिर से कैच उछला और इस बार भी फील्डर शेफाली वर्मा ही थी। इस बार उन्होंने आसानी से कैच लपका और बेथ मूनी को आउट कर दिया। कैच लेने का जश्न मनाते वक्त शेफाली वर्मा ने जो ​लिप्सिंग की, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कहा जा रहा है कि शेफाली ने कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया, जो नहीं किया जाना चाहिए था। इसको लेकर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना की जा रही है। यूजर्स कह रहे हैं कि अगर यही एग्रेशन शेफाली वर्मा बल्लेबाजी के दौरान भी दिखातीं तो भारतीय टीम ये मैच जीत भी सकती है। 

शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना हुए जल्दी आउट, उसके बाद फंस गया था मैच
शेफाली वर्मा की बल्लेबाजी की बात करें तो जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 174 रन बना लिए और भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 175 रनों का टारगेट रखा तो जरूरी था कि शुरुआत अच्छी होती। यानी शेफाली वर्मा या फिर स्मृति मंधाना में से किसी एक को तूफानी शुरुआत देनी थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। जब टीम का कुल स्कोर 11 रन था, तभी शेफाली वर्मा आउट होकर पवेलियन लौट गईं। उन्होंने छह गेंदों का सामना किया और नौ रन बनाकर आउट हो गई, जिसमें एक चौका शामिल था। ये घटना पारी के दूसरे ही ओवर में घट गई। इसके बाद भी उम्मीद थी कि स्मृति मंधाना क्रीज पर थी, लेकिन रही सही कसर उनके आउट होने के बाद पूरी हो गई। पारी के तीसरे ही ओवर में मंधाना भी आउट हो गई। उनके बल्ले से पांच गेंदों में दो ही रन बने। हालां​कि इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और ​जेमिमाह रोड्रिग्स ने मैच बनाने की कोशिश की, लेकिन जैसे ही ये दोनों आउट हुए मैच करीब करीब वहीं पर खत्म हो गया और टीम पांच रन से हारकर फाइनल की रेस से बाहर हो गई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement