1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. PAK vs SL: बाबर आजम टेस्ट में पाकिस्तान टीम के इस आदत से चिंतित, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में करना चाहते हैं सुधार

PAK vs SL: बाबर आजम टेस्ट में पाकिस्तान टीम के इस आदत से चिंतित, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में करना चाहते हैं सुधार

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टेस्ट में टीम की धीमी बल्लेबाजी से चिंतित हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 04, 2022 20:05 IST
Babar Azam, pak vs sl, pakistan cricket team- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Babar Azam

Highlights

  • पाकिस्तान की टीम इसी महीने करेगी श्रीलंका का दौरा
  • दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी
  • टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से महत्वपूर्ण है सीरीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इसी महीने टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली यह सीरीज दोनों टीमों के लिहाज से बेहद अहम है। पाकिस्तान की टीम इस दौरे को हल्के में नहीं लेना चाहती है और यही कारण है कि कप्तान बाबर आजम टीम की एक आदत में सुधार लाना चाहते हैं। 

बाबर अपनी टीम की धीमी बल्लेबाजी से खुश नहीं हैं और उन्होंने माना कि उनकी टीम को टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक रूख अपनाने और परिस्थितियों के अनुकूल खेलने के बीच सामंजस्य बनाने की जरूरत है। बाबर ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला से पहले सोमवार को कहा कि हम टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। जब दूसरी टीम आप पर हावी होती है तो यह बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होता है। 

श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले बाबर ने कहा कि हम स्थिति की परवाह किए बिना सकारात्मक खेलना चाहते हैं। लेकिन कई बार यह किसी निश्चित दिन के बारे में होता है जब मैच जीतने के लिए आप रणनीति तय करते है। उन्होंने कहा कि आपको यह याद रखना चाहिए कि टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती परिस्थितियों के अनुरूप ढलने में होती है। अगर प्रतिद्वंद्वी टीम आप पर हावी है तो आप तेजी से रन नहीं बना सकते। 

पाकिस्तान के कप्तान इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि उन्हें श्रीलंका से स्पिनरों के अनुकूल पिचों पर चुनौती मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी मौजूदा टेस्ट श्रृंखला पर नजर रखे हैं। आप देख सकते हैं कि वहां स्पिनरों का दबदबा है। लेकिन हमने उनकी परिस्थितियों के अनुसार तैयारी की है और हमारे पास परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए यासिर शाह, नौमान अली, नवाज के रूप में अच्छे स्पिनर हैं।  

बाबर को भरोसा है कि शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई में तेज गेंदबाज भी श्रृंखला में अपनी छाप छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे अपने तेज गेंदबाजों पर भी भरोसा है, वे भी हावी रहेंगे। हमारे बल्लेबाजों को वहां खेलने का अनुभव है और वे परिस्थितियों में आसानी से ढल जायेंगे। श्रीलंका एक युवा टीम है, वे अपनी परिस्थितियों को अच्छी तरह जानते हैं और उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता है। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड