Monday, April 29, 2024
Advertisement

RCB ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया, जायसवाल को मिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया है। इस मैच में आरसीबी के लिए एलिस पैरी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही आरसीबी की टीम मैच जीतने में सफल रही।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 13, 2024 10:16 IST
RCB Team WPL And Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RCB Team WPL And Yashasvi Jaiswal

WPL 2024 में आरसीबी की टीम ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में आरसीबी के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। आरसीबी के लिए एलिस पैरी ने मैच में 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा उन्होंने मैच में 40 रन भी बनाए। इसी जीत के साथ ही आरसीबी की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

रणजी ट्रॉफी फाइनल देखने पहुंचे रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा आईपीएल 2024 से पहले रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में दिखाई दिए हैं। वह मुंबई और विदर्भ के बीच खेले जा रहे मैच को देखने पहुंचे हैं। इस दौरान वह मुंबई के ड्रेसिंग रूम में तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी के साथ बैठे हुए दिखाई दिए। बता दें ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेला जा रहा है।

यशस्वी जायसवाल को मिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड

आईसीसी की ओर से प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ी नॉमिनेट किए गए थे। इसमें यशस्वी जायसवाल के अलावा न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के पथुम निसंका थे। लेकिन जायसवाल ने इन दोनों को पीछे छोड़ते हुए इस अवॉर्ड पर कब्जा कर लिया है।

अर्जुन तेंदुलकर ने फेंकी बेहतरीन यॉर्कर

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा की निगरानी में अर्जुन तेंदुलकर यॉर्कर फेंकने की जबरदस्त तैयारी करते हुए दिखाई दिए हैं। मुंबई इंडियंस द्वारा शेयर किए गए वीडियो में अर्जुन नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 2 यॉर्कर गेंद फेंकी, इनमें से एक गेंद पर बल्लेबाज अपना बचाव नहीं कर सका और वह सीधे जमीन पर गिर गया। सटीक यॉर्कर के साथ-साथ उनकी गेंदबाजी की रफ्तार भी काफी तेज थी। 

फॉफ डु प्लेसिस RCB के साथ जुड़े

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस टीम के साथ जुड़ गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर  फाफ डु प्लेसिस की कुछ फोटोज शेयर करके फैंस को ये जानकारी दी है। बता दें फाफ डु प्लेसिस आईपीएल 2022 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान संभाल रहे हैं। 

एलिस पैरी ने हासिल किए 6 विकेट

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे मैच में स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी ने इतिहास रच दिया है। वह वुमेंस प्रीमियर लीग के एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गई हैं। एलिस पैरी ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 15 रन खर्च किए और 6 विकेट अपने नाम किए। इससे पहले वुमेंस प्रीमियर लीग में किसी भी गेंदबाज ने एक मैच में 6 विकेट नहीं लिए थे। 

प्लेयर ऑफ मंथ अवॉर्ड मिलने से खुश हुए जायसवाल

यशस्वी जायसवाल ने कहा कि मैं आईसीसी अवॉर्ड हासिल करके खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में मुझे और ऐसे अवॉर्ड मिलेंगे। यह बेस्ट में से एक है और यह मेरी पहली पांच मैचों की सीरीज है। मैंने इसका आनंद लिया, जिस तरह से मैंने खेला और जिस तरह से यह रहा और हमने सीरीज 4-1 से जीती। मेरे सभी साथियों के साथ यह एक अविश्वसनीय अनुभव रहा और मैंने इसका आनंद लिया।

सचिन तेंदुलकर को प्रभावित करना चाहते थे मुशीर खान

मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ के खिलाफ 136 रनों की पारी खेली। उन्होंने कहा कि मुझे पहले पता नहीं था कि सचिन सर यहां मौजूद है। मैं जब 60 रन पर बल्लेबाजी कर रहा था तब मैंने उन्हें बड़ी स्क्रीन पर देखा। इसने मुझे अच्छा करने के लिए प्रेरित किया क्योंकि वह मैच देख रहे थे और मुझे उन्हें प्रभावित करना था। बता दें कि तेंदुलकर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वानखेडे स्टेडियम में मौजूद थे।

RCB ने 7 विकेट से जीता मैच

आरसीबी की टीम ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 19 ओवर में 113 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। वहीं आरसीबी ने 15 ओवर में 3 विकेट खोकर 115 रन बना इस टारगेट को बड़ी आसानी के साथ चेज कर लिया। आरसीबी को मिली जीत के साथ ही यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स की उम्मीदें WPL प्लेऑफ के लिए खत्म हो गई हैं। 

एलिस पैरी ने T20 क्रिकेट में लिए 2 पांच विकेट हॉल

एलिस पैरी अब टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली ऐसी खिलाड़ी बन गई हैं, जिनके नाम पर 2 बार 5 विकेट हॉल लेने के साथ 2 शतकीय पारियां भी दर्ज हैं। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पैरी अब तक 300 से ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने के साथ 200 से अधिक विकेट और 7000 से अधिक रन बना चुकी हैं। पैरी ने टी20 क्रिकेट में अपने दोनों शतक विमेंस बिग बैश लीग में लगाए हैं।

शतक से चूके अय्यर

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 95 रन बनाए। उनकी इस पारी के दमपर मुंबई ने 400+ रनों की लीड फाइनल मुकाबले में हासिल कर ली है। अय्यर इस मैच में शतक जड़ सकते थे, लेकिन शतक से सिर्फ पांच रन पहले उन्होंने गलती कर दी और अपना विकेट थमा बैठे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement