Saturday, April 27, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : शोएब अख्तर ने बताया भारत बनाम इंग्लैंड में कौन है उनकी पसंदीदा टीम

T20 World Cup 2022 IND vs ENG Semifinal : टी20 विश्व कप 2022 में आज भारत और इंग्लैंड के बीच अहम मुकाबला है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 10, 2022 12:11 IST
Shoaib Akhtar - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shoaib Akhtar

T20 World Cup 2022  IND vs ENG Semifinal : पाकिस्तानी टीम ने टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में अपनी सीट बुक कर ली है। पाकिस्तान खिताबी मुकाबला 13 नवंबर को खेलेगी, लेकिन फाइनल में पाकिस्तान के सामने टीम इंडिया होगी या फिर इंग्लैंड की टीम, ये आज खेले जाने वाली दूसरे सेमीफाइनल के बाद तय हो जाएगा। पाकिस्तानी टीम के तो सेमीफाइनल तक में पहुंचने के लाले पड़े हुए थे, लेकिन अपसेट वाले विश्व कप 2022 में ऐसा कुछ हुआ कि टीम न केवल सेमीफाइनल में पहुंची, बल्कि फाइनल में भी पहुंच चुकी है। इसके बाद तो मानो पाकिस्तान में उत्साह की एक नई उमंग आ गई है। पाकिस्तान के ही जो पूर्व खिलाड़ी टीम को भला बुरा कह रहे थे, वही अब टीम का गुणगान करने में भी लगे हुए हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी टीम की तारीफ की और बताया है कि वे फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ कौन सी टीम देखना चाहते हैं। 

शोएब अख्तर ने कहा कि भारत पाकिस्तान को होना चाहिए फाइनल 

पाकिस्तान ने सोशल मीडिया पर कहा है कि हिन्दुस्तान हम मेलबर्न पहुंच गए हैं, हम आपका इंतजार कर रहे हैं। शोएब अख्तर ने ये भी कहा कि हम आपको शुभकामनाएं देते हैं कि आप भी इंग्लैंड को हराकर मेलबर्न पहुंचें। उन्होंने पुरानी यादों को भी ताजा किया और कहा कि मेलबर्न में ही हमने 1992 में फाइनल में इंग्लैंड को हराया था और अब साल 2022 है। साल तो अलग है, लेकिन संख्या समान है। बोले कि मैं भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला देखना चाहता हूं। चलो एक बार और खेलते हैं, हमें एक और मैच चाहिए। पूरी दुनिया  सांस रोककर इंतजार कर रही है। 

भारत और पाकिस्तान एक एक बार जीत चुके हैं टी20 विश्व कप 
आपको बता दें कि भारत ने जहां साल 2007 का टी20 विश्व कप अपने नाम किया था, वहीं इसके दो साल बाद यानी 2009 में पाकिस्तान ने भी टी20 विश्व कप जीता था। भारत ने वन डे विश्व कप 1983 में जीता था और पाकिस्तान ने साल 1992 में पहला वन डे विश्व कप जीता था। पाकिस्तान ने जब टी20 विश्व कप जीता था, तब फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के लॉर्ड्स में खेला गया था और उसने श्रीलंका को आठ विकेट से हराने में कामयाबी हासिल की थी। अब आज देखना होगा कि टीम इंडिया इंग्लैंड को हराकर क्या फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर पाती है। वैसे भारतीय टीम जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उससे साफ है कि भारत का पलड़ा कुछ भारी नजर आता है। इससे पहले इस विश्व कप के सुपर 12 मुकाबले में जब भारत और पाकिस्तानी टीम आमने सामने हुई थी, तब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया था। अगर भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल खेला गया तो ये पक्का है कि कई नए कीर्तिमान ध्वस्त होंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement