Saturday, April 27, 2024
Advertisement

प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के पड़ रहे हैं लाले और बना डाला IPL 2018 का सबसे बड़ा स्कोर

ये आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है जबकि आईपीएल इतिहास का चौथा बड़ा स्कोर है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2018 19:33 IST
आर अश्विन और दिनेश...- India TV Hindi
आर अश्विन और दिनेश कार्तिक 

तारीख - 12 मई 

जगह - होलकर, इंदौर
मुकाबला - नाइटराडर्स बनाम किंग्स इलेवन

नाइटराइडर्स ने शुरुआत ताबड़तोड़ अंदाज में की। होलकर के छोटे से मैदान का फायदा उठाते हुए सुनील नारेण ने गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाना शुरु किया। पहले 5 ओवर में ही नारेण ने टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया। शुरुआत नारेण ने की तो आखिरी के ओवर में दिनेश कार्तिक का बल्ला चला। दोनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत केकेआर ने टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। मैच में सुनील नरेन 75 और कार्तिक 50 रन की पारी खेली। केकेआर ने 20 ओवर्स में 6 विकेट पर 245 रन बनाए। 

ये आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है जबकि आईपीएल इतिहास का चौथा बड़ा स्कोर है। किंग्स इलेवन पंजाब ने पलटवार बेहद आक्रामक स्टाइल में किया लेकिन टीम 214 रन तक ही पहुंच सकी। दोनों टीमों के रनों को जोड़ तो एक मैच में 459 रन बने।

जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। वैसे आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स के नाम है।

तारीख - 23 अप्रैल 2013
जगह - चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर 
मुकाबला - बैंगलोर बनाम  पुणे

इस मुकाबले में 'यूनिवर्सल बॉस' क्रिस गेल ने नाबाद 175 रन की पारी खेली थी। गेल ने ताबड़तोड़ खेल दिखाते हुए शुरुआती 17 गेंद में 50 रनों  की पारी खेली। जबकि 30 गेंद में शतक ठोक दिया। टी-20 इतिहास में ये सबसे तेज शतक है। गेल की धुआंधार पारी की बदौलत रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने रिकॉर्ड 263 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसे आज तक कोई दूसरी टीम छू नहीं सकी।

 तारीख - 14 मई 2013
जगह - चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर 
मुकाबला - बैंगलोर बनाम गुजरात

वैसे आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड भी आरसीबी के नाम ही है। इस मैच में रनों की तूफान विराट और डिविलियर्स के बल्ले से आया। विराट कोहली 109 और डीविलियर्स 129 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को  248 रन तक पहुंचाया। आईपीएल में टॉप 2 सबसे बड़े स्कोर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम है।

तारीख - 3 अप्रैल, 2010
जगह - चेन्नई  
मुकाबला - चेन्नई बनाम राजस्थान 

आईपीएल इतिहास का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर चेन्नई सुपरकिंग्स के नाम है। इस मुकाबले में मुरली विजय ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टी-20 करियर का पहला शतक बनाया। मुरली की इस पारी की बदौलत चेन्नई ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 246 रन बनाए। उसने 127 रन की पारी खेलकर राजस्थान को चारों खाने चित कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement