Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020, CSK vs RCB : टी20 किंग बने विराट कोहली, ऐसा करने वाले बने दुनिया के एकलौते बल्लेबाज

कप्तान कोहली ने शानदार बल्लेबाजी से एक ऐसा कारनामा अपने नाम कर डाला है जो आज तक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 10, 2020 21:25 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में शनिवार को दूसरा मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। जिसमें बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अब उन्होंने अपने शानदार बल्लेबाजी से एक ऐसा कारनामा अपने नाम कर डाला है जो आज तक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका। 

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए पारी के 14वें ओवर में जडेजा की दूसरी गेंद पर सिंगल लेते ही कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल और चैम्पियंस टी20 लीग के इतिहास में बैंगलोर के लिए खेलते हुए 6000 रन पूरे किए। इस तरह वो टी20 क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में किसी एक टीम के लिए सबसे ज्यादा 6 हजार रन बनाने वाले वो दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली के बाद इस लिस्ट में 5369 रनों के साथ सुरेश रैना है जबकि 4517 रनों के साथ ल्युक राईट हैं जिन्होंने ससेक्स के खिलाफ रन बनाए हैं। इसके अलावा चौथे स्थान पर धोनी हैं जो चेन्नई के लिए 4409 रन बना चुके हैं। जबकि 5वें नम्बर पर रोहित शर्मा भी मुंबई के लिए 4212 रन बना चुके हैं। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

KXIP vs KKR : मोर्गन का कैच लेने के बाद पंजाबी स्टाइल में मैक्सवेल ने मनाया जश्न, देखें Video

बता दें कि आईपीएल टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में जहां चेन्नई का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। पिछले मैच में माही की टीम कोलकाता के खिलाफ जीत के करीब पहुंच कर हार गई थी। जिसके बाद होनी की टीम बैंगलोर के खिलाफ वापसी करना चाहेगी। जबकि कोहली की टीम बैंगलोर की हालत इस सीजन पिछले टूर्नामेंट से थोड़ी बेहतर नजर आ रही है। चेन्नई ने 6 मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल की हैं जबकि बैंगलोर की टीम पांच मैचों में तीन मैच जीतने में कामयाब रही है। अंकतालिका की बात करें तो बैंगलोर 5वें स्थान पर जबकि चेन्नई की टीम 6वें स्थान पर काबिज है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement