Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2021 Qualifier 2: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच खेल सकते हैं रसल... मोर्गन ने दिया इंजरी अपडेट

आंद्रे रसेल की चोट पर अपडेट देते हुए मोर्गन ने कहा, "हम प्रतिदिन के आधार पर फैसला कर रहे हैं। आंद्रे की पैर की मांसपेशियों में ग्रेड दो की चोट है और उसकी चोट को दो हफ्ते हुए हैं।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 12, 2021 12:31 IST
RCB vs KKR: Eoin Morgan gives injury update of andre russell- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs KKR: Eoin Morgan gives injury update of andre russell

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने आईपीएल-14 के यूएई चरण में टीम के शानदार प्रदर्शन का श्रेय गेंदबाजों के आक्रामक रवैये को दिया। सोमवार को एलिमिनेटर में सुनील नरेन ने अपनी 'पुरानी रहस्यमयी' गेंद की झलक दिखाई और इसके बाद तीन छक्के लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स की चार विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में आईपीएल खिताब जीतने का विराट कोहली का सपना तोड़ दिया।

चोटिल ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की चोट पर अपडेट देते हुए मोर्गन ने कहा, "हम प्रतिदिन के आधार पर फैसला कर रहे हैं। आंद्रे की पैर की मांसपेशियों में ग्रेड दो की चोट है और उसकी चोट को दो हफ्ते हुए हैं। हमारी मेडिकल टीम के साथ वह कड़ी मेहनत कर रहा है, कड़े रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है जिससे कि मैदान पर वापसी कर सके।"

उन्होंने कहा, "अगले मैच से पहले हमारे पास सिर्फ 48 घंटे हैं इसलिए कल और उसके अगले दिन उसका आकलन करते हुए हम फैसला करेंगे।"

मोर्गन ने कहा कि बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन दूसरे क्वालीफायर में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। मोर्गन ने कोहली की भी सराहना की जो बैंगलोर के कप्तान के रूप में अपना अंतिम मैच खेले। उन्होंने कहा, "बेशक विराट स्तरीय और अनुभवी कप्तान है जिसने आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोनों में लंबे समय तक जिम्मेदारी संभाली है।" नाइट राइडर्स की टीम फाइनल में जगह बनाने के लिए बुधवार को दूसरे क्वॉलीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है।

मोर्गन ने कहा, "मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के पहले चरण में, हम (मुख्य कोच ब्रैंडन) मैकुलम के सकारात्मक क्रिकेट, आक्रामक क्रिकेट खेलने का प्रयास करने के मंत्र को लागू करने की कोशिश कर रहे थे, क्रिकेट का वह ब्रांड जिसे देखना हमारे प्रशंसकों को पसंद है और साथ ही खिलाड़ी भी इसका लुत्फ उठाते हैं।"

उन्होंने कहा, "पहले चरण में हम योजना को अमलीजामा नहीं पहना पाए, बीच में कुछ मैचों में हमने इसकी झलक दिखाई लेकिन पूरे दूसरे चरण के दौरान खिलाड़ियों ने आक्रामक क्रिकेट खेला।"

पहला चरण भारत में खेला गया था लेकिन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 के कई मामले आने के कारण इसे निलंबित कर दिया गया। मोर्गन ने कहा, "हमारे गेंदबाजों ने हमें रास्ता दिखाया कि गेंद के साथ आक्रामक कैसे हो सकते हैं। उन्होंने दिखाया कि कब विकेट लेने का प्रयास करना है और कब रन रोकने पर ध्यान देना है तथा थोड़ा रक्षात्मक होकर खेलना है और इससे हमारी बल्लेबाजी पर भी असर पड़ा।"

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान मोर्गन ने ऑलराउंडर नरेन की तारीफ की जिन्होंने बैंगलोर के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आज उसने शानदार प्रदर्शन किया। बल्ले और गेंद दोनों से, मैच में उसका काफी प्रभाव रहा। जब वह बल्लेबाजी करने उतरा तो उसने लय बदल दी और पूरी तरह से रुख हमारे पक्ष में कर दिया।"

IPL 2021: हर्षल पटेल ने कहा- 'कैंप में कोहली एक नेतृत्वकर्ता ही रहेंगे'

नरेन ने 21 रन देकर चार विकेट चटकाने के अलावा 15 गेंद में 26 रन की पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। नरेन ने विरोधी कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स को भी पवेलियन भेजा और मोर्गन का मानना है कि वेस्टइंडीज का यह स्पिनर अपने खेल में सुधार पर काम कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement