Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2022 : CSK का ये मैच विनर खिलाड़ी बन गया कमजोर कड़ी, अब धोनी क्या करेंगे

सीएसके ने जो अपने तीन मैच खेले हैं, उसमें टीम की  सबसे कमजोर कड़ी भी सामने आ गई, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ रहा है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 03, 2022 22:14 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : PTI Ruturaj Gaikwad

Highlights

  • आईपीएल 2022 में अब तक तीन मैच खेल चुकी हैं सीएसके की टीम
  • टीम उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रही,जिसके लिए जानी जाती है
  • तीन मैचों में दो ही रन बन सके हैं सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2022 में चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स तीन मैच खेल चुकी है। आईपीएल के 15 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ, जब सीएसके अपने पहले दोनों मैच हार गई हो। इस बीच सीएसके ने जो अपने तीन मैच खेले हैं, उसमें टीम की  सबसे कमजोर कड़ी भी सामने आ गई, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ रहा है। अगर ये कमजोरी ठीक नहीं की गई तो ये बात पक्की है कि टीम आगे और भी संकट में पड़ सकती है। 

 

पहले मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे थे रुतुराज गायकवाड़ 

दरअसल आईपीएल 2022 का पहला मैच खेलने के लिए जब चेन्नई सुपर​किंग्स की टीम मैदान में उतरी तो बतौर सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ उतरे। उनके साथ दूसरे जोड़ीदार डेवोन कॉनवे थे। इस मैच में रुतुराज गायकवाड़ अपना खाता भी नहीं खोल पाए और चार गेंद खेलकर आउट हो गए। इसके बाद जब टीम लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाफ दूसरा मैच खेलने के लिए उतरी तो इस मैच में डेवोन कॉनवे तो नहीं थे, लेकिन रुतुराज गायकवाड़ फिर बतौर ओपनर ही उतरे। इस मैच में भी रुतुराज गायकवाड़ ने चार गेंदों का सामना किया और एक रन बनाकर आउट हो गए। वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने शानदार अर्धशतक जड़ा। इन दोनों मैचों में टीम की ओपनिंग बहुत खराब हुई और इसका नतीजा ये हुआ कि टीम को दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा। 

एक भी मैच में सीएसके को नहीं मिली अच्छी शुरुआत
इसके बाद टीम तीसरे मैच में फिर खेलने के लिए उतरी, इस बात उसके सामने पंजाब किंग्स की टीम थी। इस मैच में भी रुतुराज गायकवाड़ ओपन करने के लिए उतरे। इस बार भी रुतुराज गायकवाड ने चार गेंद खेली और एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम की ओप​निंग फिर खराब हो गई। अभी तो आईपीएल के तीन ही मैच हुए हैं। लेकिन एक भी बार रुतुराज गायकवाड नहीं चले। अभी बहुत मैच बाकी हैं। अगर रुतुराज खेलते रहे और इसी तरह खेलते रहे तो टीम पर संकट के बादल और गहरा सकते हैं। समय रहते सीएसके के कप्तान रविंद्र जडेजा और पूर्व कप्तान एमएस धोनी को कुछ न कुछ फैसला करना होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement