Thursday, March 28, 2024
Advertisement

PBKS vs GT : पंजाब ने गुजरात को 8 विकेट से हराया, जानिए पूरे मैच का हाल

गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए थे, यानी पंजाब किंग्स को जीत के लिए 144 रन बनाने थे। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 03, 2022 23:16 IST
Shikhar Dhawan-Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan-Mayank Agarwal

Highlights

  • गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 में ​मिली दूसरी हार
  • पंजाब किंग्स जीत के बाद सीधे पांचवें नंबर पर पहुंची
  • हार के बाद भी गुजरात टाइटंस की टीम अभी टॉप पर

PBKS vs GT Match Report : आईपीएल 2022 के आज के मैच में पंजाब किंग्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत के रथ पर सवार गुजरात टाइटंस को हरा दिया। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए थे, यानी पंजाब किंग्स को जीत के लिए 144 रन बनाने थे। पंजाब किंग्स ने 16 ओवर में ही दो विकेट के नुकसान पर जरूरी रन जुटा लिए। यानी पंजाब किंग्स ने आठ विकेट से ये मैच अपने नाम कर लिया। गुजरात टाइटंस की ये दूसरी हार है। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने जीटी को हराया था। इस मैच में बड़ी जीत के साथ ही पंजाब किंग्स अभी भी प्लेआफ में जाने की रेस में बना हुआ है। हार के बाद भी गुजरात टाइटंस अभी भी प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है। वहीं पंजाब की टीम अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। 

इससे पहले आज जब पंजाब किंग्स की टीम रनों का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी तो ​शिखर धवन एक नए जोड़ीदार के साथ मैदान में उतरे। इस बार कप्तान मयंक अग्रवाल नहीं आए, बल्कि जॉनी बेयरस्टो ओपनिंग के लिए आए। हालांकि आउट आफ फार्म चल रहे जॉनी बेयरस्टो इस बार भी कुछ खास नहीं कर सके। जब टीम का स्कोर केवल दस रन था, तभी जॉनी बेयरस्टो एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद शिखर धवन और भानुका राजापक्षे ने अच्छी साझेदारी की। इसके बाद जब टीम का स्कोर 97 रन था, तब 40 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन शिखर धवन टिके रहे और पंजाब केा दूसरा झटका लगा। इसके बाद शिखर धवन का ​साथ देने लियाम लिविंगस्टोन आए और उन्होंने अपने अंदाज में ताबड़तोड़ रन बनाने शुरू कर दिए और कुछ ही देर में पंजाब को जीत दिला दी। 

 

इससे पहले साईं सुदर्शन के नाबाद 65 की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत जीटी ने पीबीकेएस को 144 रनों का लक्ष्य दिया। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 143 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात ने 6.2 ओवर में तीन विकेट खोकर 44 रन बनाए। इस दौरान, शुभमन गिल ने 9 रन, रिद्धिमान साहा ने एक रन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 21 रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। इस बीच, साईं सुदर्शन और डेविड मिलर ने लड़खड़ाती पारी को संभालने का काम किया। लेकिन पंजाब के गेंदबाजों ने गुजरात के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा।

इसके बाद, 12वें ओवर में लिविंगस्टोन की गेंद पर मिलर ने 11 रन बनाकर रबाडा को कैच थमा दिया, जिससे पंजाब को 67 रनों पर ही चौथा लगा। छठे नंबर पर आए राहुल तेवतिया ने सुदर्शन के साथ मिलकर टीम के लिए तेजी से रन बनाए, जिसके बाद दोनों ने मिलकर 15.2 ओवरों में टीम का स्कोर 100 पर पहुंचा दिया। 16.2वें ओवर में रबाडा की गेंद पर तेवतिया 11 रन बनाकर कैच आउट हो गए। इसके साथ ही उनके और सुदर्शन के बीच 30 गेंदों में 45 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया। अगली गेंद पर राशिद खान को भी बिना खाता खोले चलता किया। इस दौरान, पंजाब ने 112 रनों पर ही छह विकेट खो दिए। दूसरे छोर पर सुदर्शन ने 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, प्रदीप सांगवान (1) को अर्शदीप ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद, रबाडा ने लॉकी फग्र्यूसन (5) को पवेलियन भेज अपना चौथा विकेट पूरा किया। 20वां ओवर डालने आए अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन दिए, जिससे गुजरात का स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन हो गया। सुदर्शन पांच चौके और एक छक्के की मदद से 50 गेंदों में 65 रन बनाकर नाबाद रहे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement