Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुक्केबाजी कोच संधू ने मनोज कुमार के भाई के नाम की द्रोणाचार्य के लिये सिफारिश की

पूर्व राष्ट्रीय मुक्केबाजी कोच गुरबख्श सिंह संधू ने बॉक्सर मनोज कुमार के निजी कोच और बड़े भाई राजेश कुमार राजौंद के नाम की सिफारिश द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये की है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 12, 2020 16:23 IST
मुक्केबाजी कोच संधू...- India TV Hindi
Image Source : PTI मुक्केबाजी कोच संधू ने मनोज कुमार के भाई के नाम की द्रोणाचार्य के लिये सिफारिश की

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रीय मुक्केबाजी कोच गुरबख्श सिंह संधू ने राष्ट्रमंडल खेलों में दो बार पदक जीतने वाले मनोज कुमार के निजी कोच और बड़े भाई राजेश कुमार राजौंद के नाम की सिफारिश इस साल के द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये की है।

पूर्व में पुरस्कार विजेता होने के कारण संधू राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिये सिफारिश करने की अर्हता रखते हैं। एआईबीए के 2-स्टार कोच 37 वर्षीय राजौंद ने ओलंपियन और अर्जुन पुरस्कार विजेता मनोज कुमार का करियर संवारने में अहम भूमिका निभायी। वह अभी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में कार्यरत हैं और उनकी अगुवाई में टीम ने खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

संधू ने खेल मंत्री किरेन रीजीजू को भेजे गये पत्र में लिखा है, ‘‘मैं समझता हूं कि मुक्केबाजी कोच की श्रेणी में प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये सिफारिश करने के लिये राजेश कुमार की उपलब्धियां पर्याप्त हैं।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement