Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उम्मीद करता हूं भारतीय हॉकी अपना खोया गौरव हासिल करेगी: रीजीजू

रीजीजू ने कहा, ‘‘मैं तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफायर करने की पुरुष और महिला हाकी टीमों की दावेदारी के लिए दोनों की हौसला-अफजाई करने के लिए यहां आया हूं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 01, 2019 23:02 IST
I hope Indian hockey regains its lost glory: Rijiju- India TV Hindi
Image Source : PTI I hope Indian hockey regains its lost glory: Rijiju

भुवनेश्वर। खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि भारतीय पुरुष और महिला हाकी टीमें अगले साल होने वाले तोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करेंगी और इस तरह आठ बार की ओलंपिक चैंपियन टीम को खेल में अपना पुराना गौरव फिर हासिल करने में मदद मिलेगी। 

रीजीजू ने यहां दो चरण के क्वालीफायर के पहले दिन के खेल के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफायर करने की पुरुष और महिला हाकी टीमों की दावेदारी के लिए दोनों की हौसला-अफजाई करने के लिए यहां आया हूं।

उम्मीद करता हूं कि भारत हाकी में अपना पुराना खोया गौरव हासिल करेगा।’’ महिला और पुरुष टीम के क्रमश: अमेरिका और रूस के खिलाफ यहां कलिंगा स्टेडियम में पहले चरण के मुकाबले देखने वाले रीजीजू ने कहा कि सरकार देश को ओलंपिक गौरव दिलाने की खिलाड़ियों की कवायद में हर संभव सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement