1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. रोहन बोपन्ना की हार के साथ ही फ्रैंच ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

रोहन बोपन्ना की हार के साथ ही फ्रैंच ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

अनुभवी रोहन बोपन्ना के पुरुष युगल के पहले दौर में हार जाने के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी।

Bhasha Bhasha
Published on: October 02, 2020 12:04 IST
रोहन बोपन्ना की हार...- India TV Hindi
Image Source : TENNIS CANADA रोहन बोपन्ना की हार के साथ ही फ्रैंच ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

पेरिस। अनुभवी रोहन बोपन्ना के पुरुष युगल के पहले दौर में हार जाने के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी। बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी कनाडा के वासेक पोसपिसिल और अमेरिका के जैस सॉक के सामने खास चुनौती पेश नहीं कर पायी और 51 मिनट तक चले मैच में 2-6, 2-6 से हार गयी।

बोपन्ना और शापोवालोव को दोनों सेट में एक-एक बार ब्रेकप्वाइंट लेने का मौका मिला लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाये जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी टीम ने दोनों सेट में दो-दो ब्रेक प्वाइंट लिये। शापोवालोव को एकल में पांच सेट तक चले मुकाबले में स्पेन के राबर्टो कार्बालेस बिएना से 7-5, 6-7 (5/7), 6-3, 3-6, 8-6 से हारने के बाद युगल मैच खेलना पड़ा जिसका असर उनके खेल पर भी दिखा।

इस कनाडाई खिलाड़ी ने एकल के बाद युगल मैच कराने पर आयोजकों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, ‘‘पांच घंटे तक एकल मैच खेलने के बाद मैं युगल मैच खेलने के लिये कैसे उतर सकता था। वह भी पहले दौर का मैच। उन्हें इसका बेहतर कार्यक्रम बनाना चाहिए था। मेरे कहने का मतलब है कि यह स्वीकार्य नहीं है।’’

इससे पहले भारत के एक अन्य खिलाड़ी दिविज शरण और दक्षिण कोरिया के उनके जोड़ीदार क्वोन सून वू की गैरवरीतया प्राप्त जोड़ी बुधवार को क्रोएशिया के फ्रैंको स्कूगोर और अमेरिका के आस्टिन क्राइजेक से 2-6, 6-4, 4-6 से हार गयी थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X