Monday, April 29, 2024
Advertisement

ISL-7 : स्कॉट नेविल के गोल से ईस्ट बंगाल ने केरल ब्लास्टर्स को बराबरी पर रोका

स्कॉट नेविल द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए गोल की मदद से ईस्ट बंगाल ने शुक्रवार को यहां वॉस्को के तिलक मैदान पर खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग आईएसएल के सातवें सीजन में केरला ब्लास्टर्स को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 15, 2021 22:36 IST
ISL-7: East Bengal held Kerala Blasters on par with Scott Neville's goal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INDSUPERLEAGUE ISL-7: East Bengal held Kerala Blasters on par with Scott Neville's goal

वास्को (गोवा)। स्कॉट नेविल द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए गोल की मदद से ईस्ट बंगाल ने शुक्रवार को यहां वॉस्को के तिलक मैदान पर खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग आईएसएल के सातवें सीजन में केरला ब्लास्टर्स को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। नेविल ने ईस्ट बंगाल को सीजन की पांचवीं हार से बचाया। ईस्ट बंगाल को 11 मैचों में पांचवीं बार जबकि केरला को इतने ही मैचों में चौथी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। ईस्ट बंगाल 11 अंकों के साथ नौवें जबकि केरला 10 अंकों के साथ 10वें नंबर पर है। केरला के लिए जॉर्डन मरे ने 64वें मिनट में जबकि ईस्ट बंगाल के लिए स्कॉट नेविल ने इंजुरी टाइम में गोल किया।

ये भी पढ़ें - वेन रूनी ने फुटबॉल को कहा अलविदा, डर्बी काउंटी के कोच नियुक्त

दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा। हालांकि दोनों मौके जरूर बनाए। लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। मैच के पांचवें मिनट में ही केरला के जैक्सन सिंह को येलो कार्ड दिखाया गया जबकि अगले मिनट में केरला के जॉर्डन मरे ने एक बेहतरीन शॉट लगाया, जोकि सीधे ईस्ट बंगाल के गोलकीपर देबजीत मजूमदार के हाथों में जा समाई।

11वें मिनट में केरला के गोलकीपर अल्बीनो ने बेहतरीन बचाव करते हुए ईस्ट बंगाल के हरमनप्रीत के शॉट को विफल कर दिया। 25वें मिनट में रेड एंड ब्रिज के नाम से मशहूर ईस्ट बंगाल के ब्राइट एनोबाखेरे भी अपनी टीम का खाता खोलने के नाकामयाब रहे। 34वें मिनट में पिछले दो मौकों पर बेहतरीन असिस्ट करने वाले मिलन सिंह रेफरी की नजरों में आ गए और उन्हें येलो कार्ड का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें - ​द्रविड़ के तराशे हुए हीरे बचा रहे ऑस्ट्रेलिया में भारत की साख, जाफर ने तारीफ में पढ़े कसीदे

इसी दौरान केरला के फाकुंडो ने सहल अब्दुल समद के असिस्ट पर मौका बनाने की कोशिश, लेकिन वे इसमें चूक गए और उनका शॉट आफ टारगेट हो गया। 35वें मिनट में केरला विसेंटे गोमेज गैरी हूपर के हेडर पर भी केरला का खाता नहीं खोल पाए और दोनों ही टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा।

ईस्ट बंगाल दूसरे हाफ में मिडफील्डर अजय छेत्री के साथ मैदान पर उतरी। छेत्री का आईएसएल के यह सातवें सीजन में ईस्ट बंगाल के लिए पहला मैच है। रेड एंड गोल्ड ने शनिवार को ही उन्हें बेंगलुरु एफसी से लोन पर अपने साथ जोड़ा है। 55वें मिनट में केरला के गैरी हूपर इंचों से गेाल दागने का एक बड़ा मौका चूक गए।

ये भी पढ़ें - SL vs ENG : जिस होटल में रुकी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, वहां के 2 स्टाफ सदस्यों को हुआ कोरोना

62वें मिनट में केरला ने अपना पहला बदलाव किया। टीम ने फाकुंडो की जगह लालथांगा को मैदान पर उतारा। दो मिनट बाद ही आस्ट्रेलियन फॉरवर्ड जोर्डन मरे ने ईस्ट बंगाल की डिफेंस में सेंध लगाने का शानदार काम किया। मरे ने गोलीकपर अल्बीनो गोमेज के असिस्ट पर शानदार गेाल करते हुए केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से आगे कर दिया।

गोमेज ने बॉल को ईस्ट बंगाल के बॉक्स में भेजा, जोकि सीधे मरे के पास पहुंची और मरे ने इसे अपने कब्जे में लेकर मजूमदार को छकाते हुए बॉल को नेट में डाल दिया। 64वें मिनट में किए गए मरे इस गोल से केरला अब एक गोल से आगे थी। 72वें मिनट में ईस्ट बंगाल ने मैटी स्टीमन को मैदान पर उतारा।

इसके बावजूद भी अभी एक गोल से पीछे थी। 82वें मिनट में उसके खिलाड़ी एंथोनी पिक्लकिंगटन बंगाल को बराबरी दिलाने से चूक गए। इसके बाद तो दोनों ही टीमें खिलाड़ियों को अंदर बाहर करती रहीं। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां नेविल ने शानदार गोल करते हुए ईस्ट बंगाल को सीजन की पांचवीं हार से बचा लिया और केरला को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement