Friday, March 29, 2024
Advertisement

अर्जुन पुरस्कार के लिए मनिका बत्रा और हरमीत देसाई के नामों की सिफारिश

राष्ट्रमंडल खेलों में दो स्वर्ण सहित चार पदक जीतने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और हरमीत देसाई के नामों को भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ( टीटीएफआई ) ने प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 21, 2018 15:54 IST
मनिका बत्रा और हरमीत...- India TV Hindi
मनिका बत्रा और हरमीत देसाई

नयी दिल्ली: राष्ट्रमंडल खेलों में दो स्वर्ण सहित चार पदक जीतने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और हरमीत देसाई के नामों को भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ( टीटीएफआई ) ने प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा है। 

मनिका बत्रा के अलावा इस पुरस्कार के लिए हरमीत देसाई का नाम की भी सिफारिश की गयी है। टीटीएफआई के अधिकारी ने पीटीआई से कहा ,‘‘हमने आज उसका (मनिका) नामांकन भेजा है। गोल्ड कोस्ट में इस तरह के दमदार प्रदर्शन के के बाद समिति ( सरकार ) के लिए उसे नजरअंदाज करना काफी मुश्किल होगा। ’’ 

दिल्ली की 22 साल की इस खिलाड़ी ने गोल्ड कोस्ट में विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज तीन बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंगापुर की फेंग तियावेई को दो बार हराया था। वह इस टूर्नामेंट में चार पदक जीतने वाली इकलौती भारतीय खिलाड़ी है। 

उन्होंने टीम स्पर्धा और महिला एकल में रिकार्ड स्वर्ण जीतने के अलावा महिला युगल में मौमा दास के साथ रजत और जी . साथियान के साथ मिश्रित युगल में कांस्य पदक जीता था। 

मनिका की अगली चुनौती स्वीडन में 29 अप्रैल से शुरू हो रही विश्व चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करना होगा। देसाई ने राष्ट्रमंडल खेलों के पुरूष टीम स्पर्धा में स्वर्ण हासिल करने के अलावा पुरूष युगल में कांस्य पदक जीता था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement