Monday, April 29, 2024
Advertisement

French Open Badminton Tournament 2022: रंकीरेड्डी और शेट्टी ने रचा इतिहास, दूसरी बार फ्रेंच ओपन फाइनल में बनाई जगह

French Open Badminton Tournament 2022: सात्विक साईराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फाइनल में जगह बना ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 29, 2022 17:50 IST
सात्विकसाईराज...- India TV Hindi
Image Source : PTI सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी

French Open Badminton Tournament 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय जोड़ी का बैडमिंटन कोर्ट पर शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। बर्मिंघम में भारत का तिरंगा लहराने के बाद सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पेरिस में इसी कारनामे को दोहराने से सिर्फ एक कदम दूर खड़े हैं। भारत की इस चैंपियन जोड़ी ने फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के मेंस डबल्स के सेमीफाइनल में शानदार जीत दर्ज करके खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई।

रंकीरेड्डी और शेट्टी ने फाइनल में बनाई जगह

रंकीरेड्डी और शेट्टी ने चोई सोल गयू और किम वोन हो की कोरियाई जोड़ी को सीधे गेम में शिकस्त देकर फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश किया। दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी ने नेट पर कंट्रोल और बेस लाइन से एग्रेशन का जोरदार कॉकटेल तैयार करके 18वीं रैंकिंग की कोरियाई जोड़ी को 45 मिनट तक चले सेमीफाइनल में 21-18, 21-14 से हराया।

रंकीरेड्डी और शेट्टी ने कोरियाई जोड़ी को हराया

भारतीय जोड़ी इस कोरियाई जोड़ी के खिलाफ पहले कभी कोर्ट में नहीं उतरी थी। इस मैच के दौरान चिराग नेट्स पर प्रभावी नजर आए। सात्विक ने बैक से शानदार स्मैश लगाए। फ्रेंच ओपन 2019 की फाइनलिस्ट रही  यह भारतीय जोड़ी मैच में कभी भी मुश्किल में नहीं दिखी और उन्होंने शुरू से ही शिंकजा कसे रखा। हालांकि पहले गेम में खेल एक वक्त पर 7-7 की बराबरी पर था। इसके बाद सात्विक-चिराग ने लगातार चार अंक अर्जित किए। ब्रेक के बाद कोरियाई जोड़ी ने वापसी की कोशिश की और वे 16-13 से आगे भी हो गए। इस दौरान भारतीय जोड़ी ने कई बार कोर्ट के बाहर भी शॉट लगाए। लेकिन अंत में चिराग ने जोरदार स्मैश लगाकर पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी भारतीयों ने अपना एग्रेसिव गेम जारी रखा और 7-4 की बढ़त बना ली। हालांकि कोरियाई जोड़ी ने कोशिश तो खूब की पर जीत सात्विक-चिराग को हाथ लगी।

दूसरी बार फ्रेंच ओपन फाइनल में रंकीरेड्डी-शेट्टी की जोड़ी

इस जीत के साथ सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी 2022 में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के दूसरे फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इससे पहले इस चैंपियन जोड़ी ने साल के शुरू में जनवरी में इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट जीता था। सात्विक और चिराग की जोड़ी ने अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

अब फाइनल में रंकीरेड्डी और शेट्टी का सामना इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी और चीनी ताइपे के लु चिंग याओ और यांग पो हान की जोड़ी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement