Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फीफा चैंपियन अर्जेंटीना की टीम को मेसी का 'गोल्डन' गिफ्ट, सभी के लिए ऑर्डर किए सोने के I Phone

अर्जेंटीना ने फाइनल में फ्रांस को हराकर 37 साल के इंतजार के बाद दोबारा कतर में हुए फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम किया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 02, 2023 10:59 IST
लियोनल मेसी वर्ल्ड कप...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, GETTY IMAGES लियोनल मेसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ और गोल्डन आई फोन

अर्जेंटीना की टीम ने दिग्गज लियोनल मेसी की अगुआई में फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम किया था। 37 साल के इंतजार के बाद यह टीम दोबारा चैंपियन बनी थी। फाइनल में अर्जेंटीना की टीम ने फ्रांस को हराकर कतर में हुए विश्व कप की ट्रॉफी पर कब्जा किया था। उस टीम के कप्तान मेसी अपनी पूरी टीम को एक खास गिफ्ट देना चाहते थे जिसका अब उन्होंने फैसला कर लिया है। इस गिफ्ट के बारे में सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। यह गिफ्ट इतना कीमती है कि उसके बारे में कई लोग सोच भी नहीं सकते। मेसी ने अपनी टीम के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाप के लिए गोल्डन आई फोन (I Phone) ऑर्डर किए हैं।

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक मेसी ने 24 कैरेट सोने के 35 आई फोन ऑर्डर किए हैं। इसकी कीमत भारतीय करेंसी के हिसाब से तकरीबन 1.73 करोड़ रुपए है। इस फोन पर जिस खिलाड़ी को यह दिया जा रहा उसका नाम, नंबर और अर्जेंटीना का लोगो बना होगा। जानकारी के हिसाब से मेसी शनिवार को अपने परिसियन अपार्टमेंट में सभी साथियों को यह गिफ्ट देंगे। रिपोर्ट में मेसी के हवाले से बताया गया कि, वह अपनी टीम के सभी साथियों को गौरवान्वित करने वाले पल के लिए खास तोहफा देना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने उद्योगपति बेन लायंस (Ben Lyons) से संपर्क किया।

कैसे मिला मेसी को इस अनोखे गिफ्ट का आइडिया?

यह भी सामने आया कि iDesign Gold के सीईओ बेन ने बताया कि, लियोनल सिर्फ एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि IDESIGN GOLD के एक लॉयल कस्टमर भी हैं। मेसी ने उनसे वर्ल्ड कप फाइनल के तकरीबन दो महीने के बाद संपर्क किया। उन्होंने कहा कि, मेसी बोले कि वह अपने सभी खिलाड़ियों और स्टाफ को इस शानदार जीत के लिए खास तोहफा देना चाहते हैं पर वो आमतौर पर दी जाने वाली घड़ी वगैरह नहीं होंगे। तो बेन ने उस वक्त मेसी को गोल्डन आई फोन खिलाड़ियों के नाम के साथ गिफ्ट करने का आइडिया दिया।

अर्जेंटीना के वर्ल्ड कप विनिंग स्क्वॉड पर नजर

एमी मार्टिनेज, फ्रेंको अरमानी, गेरोनिमो रूली, मार्कोस एक्यूना, जुआन फोयथ, लिसेंड्रो मार्टिनेज, निकोलस टैगेलियाफिको, क्रिस्टियन रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, नहुएल मोलिना, गोंजालो मोंटिएल, जर्मन पेजेला, एंजेल डि मारिया, लिएंड्रो परेडेस, रोड्रिगो डी पॉल, एलेक्सिस मैक एलिस्टर , एंज़ो फर्नांडीज, एक्सेक्विएल पलासियोस, गुइडो रोड्रिगेज, लियोनेल मेसी, लुटारो मार्टिनेज, पाउलो डायबाला, एंजेल कोरिया, जूलियन अल्वारेज, थियागो अल्माडा, एलेजांद्रो गोमेज।

यह भी पढ़ें:-

RCB के लिए खत्म होगा खिताब का सूखा? इस भारतीय क्रिकेटर की टीम बना सकती है चैंपियन

संजय मांजरेकर ने फिर रवींद्र जडेजा पर साधा निशाना, इंदौर टेस्ट के बीच बोले- यह बड़ा मुद्दा है...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement