Friday, April 26, 2024
Advertisement

डेफलंपिक के चैंपियन खिलाड़ियों से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, कही ये बातें

पीएम नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि मैं उन चैंपियन खिलाड़ियों से की गई बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा, जिन्होंने डेफलंपिक्स में भारत के लिए गौरव के क्षण दिए और देश का गौरव बढ़ाने का काम किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 21, 2022 16:55 IST
PM Narendra Modi With Players- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@NARENDRA MODI PM Narendra Modi With Players

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ​डेफलंपिक में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की। भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर इसमें प्रतियोगिता में इतिहास रचने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिस तरह का खेल इन खिलाड़ियों ने दिखाया है, उससे सभी भारतीयों के चेहरे पर मुस्कार आई है। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि मैं उन चैंपियन खिलाड़ियों से की गई बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा, जिन्होंने डेफलंपिक्स में भारत के लिए गौरव के क्षण दिए और देश का गौरव बढ़ाने का काम किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि एथलीटों ने भी अपने अनुभव उनके साथ साझा किए और मैं उनमें जुनून और दृढ़ संकल्प देख रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी खिलाड़ियों को इस मौके पर बधाई और शुभकामनाएं भी दीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये हमारे चैंपियन खिलाड़ियों के ही कारण संभव हुआ है कि इस बार का डेफलंपिक्स भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ रहा है। 

बता दें कि इस बार भारतीय खिलाड़ियों ने अलग अलग प्रतियो​गिताओं में कुल मिलाकर 17 मेडल जीते हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा हैं। यही कारण रहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी से मिले और भारतीय रणबांकुरों की पीठ भी थपथपाई। इस कार्यक्रम में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी भाग लिया। भारतीय बधिर ओलंपिक टीम 16 पदक के साथ पहली बार तालिका में शीर्ष 10 देशों में शामिल हुई। टीम ने 2017 में सिर्फ पांच पदक हासिल किए थे। ब्राजील में भारतीय दल ने 11 खेल स्पर्धाओं में से पांच में जीत हासिल की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement