1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. Google ने यौन उत्पीड़न के आरोप में 48 लोगों को नौकरी से निकाला, सीनियर मैनेजर्स तक शामिल

Google ने यौन उत्पीड़न के आरोप में 48 लोगों को नौकरी से निकाला, सीनियर मैनेजर्स तक शामिल

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Google ने यौन उत्पीड़न के मामलों में पिछले 2 साल के अंदर अपने 48 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: October 26, 2018 9:14 IST
48 people have been fired for sexual harassment in last two years, says Google | AP- India TV Hindi
48 people have been fired for sexual harassment in last two years, says Google | AP

न्यूयॉर्क: दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Google ने यौन उत्पीड़न के मामलों में पिछले 2 साल के अंदर अपने 48 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। यौन उत्पीड़न के आरोपों पर निकाले गए इन 48 कर्मचारियों में 13 सीनियर मैनेजर भी शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के कर्मचारियों को जारी किए गए एक पत्र में कंपनी के CEO सुंदर पिचाई ने कहा है कि इस तरह के अनुचित आचरण के लिए कंपनी 'कठोर फैसले' ले रही है।

आपको बता दें कि सुंदर पिचाई द्वारा यह पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स की उस रिपोर्ट के जवाब में लिखा गया है जिसमें कहा गया था कि ऐंड्रॉयड निर्माता एंडी रुबिन को उन पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के बदले 90 मिलियन डॉलर (लगभग 650 करोड़ रुपये) का पैकेज देकर हटाया गया था। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, रुबिन को एक बेहद ही शानदार विदाई दी गई थी। हालांकि, इस अखबार ने यह भी लिखा था कि रुबिन के एक प्रवक्ता ने यौन उत्पीड़न के इन आरोपों से इनकार किया है।

प्रवक्ता सैम सिंगर ने कहा कि रुबिन ने साल 2014 में एक कैपिटल फर्म 'प्लेग्राउंड' को लॉन्च करने के लिए गूगल छोड़ने का फैसला किया था। पिचाई ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि Google 'सुरक्षित और समावेशी कार्यस्थल' प्रदान करने के बारे में 'गंभीर' है। उन्होंने लिखा है, 'हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम यौन उत्पीड़न या अनुचित आचरण के बारे में आई प्रत्येक शिकायत की समीक्षा, जांच और कार्रवाई करते हैं।' पिचाई ने यह भी कहा कि कंपनी से बाहर किए गए किसी भी कर्मचारी को एग्जिट पैकेज नहीं दिया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment
X