Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BSNL ने Jio और Airtel की उड़ाई नींद, इस प्लान में दे रहा 3300 GB डेटा समेत Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन

BSNL Broadband Plans: बीएसएनएल के यूजर्स के लिए 60Mbps की सुपरफास्ट इंटरनेट स्पीड के लिए सस्ते प्लान हैं, जिनमें यूजर्स को 3300GB डेटा के साथ-साथ OTT ऐप्स का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: March 25, 2024 9:33 IST
BSNL Broadband Plans- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL Broadband Plans

BSNL के पास अपने यूजर्स के लिए कई जबरदस्त प्लान हैं, जिनमें डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। Jio और Airtel की तरह BSNL के पास भी Fiber ब्रॉडबैंड सर्विस है। बीएसएनल अपने यूजर्स को Bharat Fibre ब्रॉडबैंड के जरिए इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराता है। पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी के पास 60Mbps की इंटरनेट स्पीड वाले दो प्लान हैं। इनमें यूजर्स को कुल 3300 GB डेटा के साथ कॉलिंग का लाभ मिलता है। आइए, जानते हैं बीएसएनएल के इन दोनों ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में...

599 रुपये वाला प्लान

बीएसएनएल के इस ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो इसके लिए आपको हर महीने 599 रुपये खर्च करने होंगे। इस प्लान में 60 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा का लाभ मिलता है। इसके लिए कंपनी ने 3300GB की FUP (फेयर यूज पॉलिसी) लिमिट सेट की है। यानी पूरे महीने में आप इससे ज्यादा डेटा खर्च करेंगे तो इंटरनेट की स्पीड 60Mbps से कम होकर 4Mbps हो जाएगी।

699 रुपये वाला प्लान

BSNL के इस रिचार्ज प्लान में भी यूजर्स को 60Mbps की स्पीड से पूरे महीने के लिए 3300GB डेटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की खास बात यह है कि इसमें यूजर्स को Disney+ Hotstar OTT ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है। कंपनी अपने ब्रॉडबैंड प्लान के साथ कॉलिंग भी ऑफर करती है। हालांकि, यूजर्स को अपने टेलीकॉम सर्किल में BSNL के इन प्लान को चेक करना चाहिए। हो सकता है कि कुछ टेलीकॉम सर्किल में ये प्लान उपलब्ध न हो।

Jio Fibre के सबसे सस्ते प्लान की बात करें तो वह 399 रुपये में आता है। इस प्लान में यूजर्स को 30Mbps की स्पीड के इंटरनेट डेटा का लाभ मिलता है। यूजर्स को इस प्लान में फ्री कॉलिंग का लाभ मिलता है। वहीं, OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता है।

Airtel Xstream Fibre के प्लान की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 499 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को 40Mbps की स्पीड से इंटरनेट का लाभ मिलता है। साथ ही, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलता है। एयरटेल के इस ब्रॉडबैंड प्लान में भी किसी भी OTT ऐप का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement