Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Facebook Messenger का नया फीचर, अब चैटिंग के साथ ग्रुप में गेमिंग का भी ले सकेंगे मजा

Facebook Messenger के गेम्स में खिलाड़ियों की अलग अलग संख्या है, मतलब सीमित लोग ही एक बार में इन गेम में ऐड हो पाएंगे। ज्यादातर गेम्स ऐसे हैं जिनमें दो लोग ही एक बार में ऐड हो पाएंगे। मैसेंजर पर वीडियो कॉल शुरू करने के बाद आपको ऐप के सेंटर में एक ग्रुप मोड आइकन मिलेगा

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: April 06, 2023 8:05 IST
facebook gaming, multiplayer games, social media, facebook game, video game, video call game, tech- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मैसेंजर में अब चैटिंग के बीच में यूजर्स आपस में गेमिंग का लुत्फ भी उठा सकेंगे।

Facebook Messenger Gaming Feature: दिग्गज टेक टेक कंपनी फेसबुक अपने मैसेंजर प्लेटफॉर्म में एक नया और धांसू फीचर ऐड करने वाली है।  मेटा की क्लाउड गेमिंग सेवा फेसबुक गेमिंग ने घोषणा की है कि यूजर्स अब मैसेंजर पर वीडियो कॉल के दौरान अपना पसंदीदा गेम खेल सकते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, मैसेंजर में यह नया फीचर वीडियो कॉल के दौरान दोस्तों और परिवार के साथ गेम खेल सकेंगे। 

कंपनी ने कहा कि इससे एक ही समय में यूजर्स अपने परिवार के लोगों, दोस्तों से बातचीत कर सकेंगे और खेल में शामिल होकर अपने एक्सपीरियंस और रिलेशन को और भी मजबूत कर सकेंगे।  इसके साथ ही यह फीचर लोगों को एंटरटेन करने का एक नया अनुभव देगा।

मैसेंजर में ऐड हैं ये गेम्स

टेक दिग्गज ने कहा कि आईओएस, एंड्रॉइड और वेब पर मैसेंजर वीडियो कॉल में 14 फ्री-टू-प्ले गेम इस समय उपबल्ध हैं और सबसे खास बात यह है कि इन गेम्स को फोन में इंस्टाल करने की जरूरत भी नहीं है। गेम्स में बॉम्बे प्ले द्वारा 'कार्ड वॉर्स' और कोटसिंक द्वारा 'एक्सप्लोडिंग किटन्स' जैसे गेम्स शामिल हैं। इतना ही नहीं यूजर्स मिनी गोल्फ एफआरवीआर और जिंगा द्वारा वर्ड्स विद फ्रेंड्स गेम्स का लुत्फ उठा सकते हैं। 

Facebook पर ऐसे खेल सकते हैं गेम

कंपनी ने बताया कि सभी गेम्स में खिलाड़ियों की अलग अलग संख्या है, मतलब सीमित लोग ही एक बार में इन गेम में ऐड हो पाएंगे। ज्यादातर गेम्स ऐसे हैं जिनमें दो लोग ही एक बार में ऐड हो पाएंगे। मैसेंजर पर वीडियो कॉल शुरू करने के बाद आपको ऐप के सेंटर में एक ग्रुप मोड आइकन मिलेगा और आपको इस पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको एक प्ले आइकन पर टैप करना होगा जिसके बाद आप बड़ी ही आसानी से गेम खेल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- ChatGPT से शख्स बना मालामाल, 3 महीने में कमा डाले 28 लाख रुपये से ज्यादा, आप भी कर सकते हैं ये काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement