Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंटरनेट के बिना भी काम करेगा Nvidia का AI ChatBot, जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका

मौजूदा समय में Nvidia ग्राफिक्स कार्ड बनाने के मामले में दिग्गज कंपनियों में शुमार है। अब कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक नया चैटबॉट पेश किया है। Nvidia के इस चैटबॉट का नाम Chat With RTX है। अभी तक मौजूद जितने भी चैटबॉट हैं उनसे यह बेहद अलग तरह का एआई टूल है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 15, 2024 12:26 IST
Windows, PCs, Nvidia GeForce RTX, Nvidia, local, GPU acceleration, Chat with RTX- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एनवीडिया ने अपने यूजर्स के लिए लॉन्च किया नया एआई चैटबॉट।

ओपन एआई की तरफ से ChatGPT को लॉन्च करने के बाद से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की दुनिया में क्रांति सी आ गई है। ChatGPT आने के बाद से लगभग हर एक टेक कंपनी अपना चैटबॉट टूल पेश कर रही है। अब ग्राफिक्स कार्ड मेकर कंपनी Nvidia की तरफ से पर्सनल चैटबॉट पेश किया गया है। अभी तक जितने भी चैटबॉट मौजूद हैं उनसे यह बेहद अलग और खास है। 

Nvidia की तरफ से अपने फैंस के लिए Chat With RTX नाम से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड चैटबॉट रिलीज किया गया है। इस चैटबॉट की खास बात यह कि अगर आप के PC पर इंटरनेट डेटा का कनेक्शन नहीं भी है तो भी यह काम करेगा। Nvidia के पास खुद का एआई प्लेटफॉर्म है जो बिजनेस के लिए एंड टू एंड सर्विस देती है। अब कंपनी अपना खुद का चैटबॉट बना रही है। 

Chat With RTX के साथ शेयर कर सकेंगे फाइल्स

Nvidia का Chat With RTX पहला चैटबॉट है। कंपनी अभी इस चैटबॉट को डेमो के रूप में फिलहाल यूजर्स को फ्री में उपलब्ध करा रही है। कंपनी के मुताबिक यह एक पर्सनल AI चैटबॉट है। कंपनी ने कहा कि इस चैटबॉट को बाहरी दुनिया का कोई ज्ञान नहीं है लेकिन अगर आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो इसके साथ डॉक्यूमेंट्स और फाइल्स को शेयर कर सकते हैं। 

Nvidia का यह नया चैटबॉट text, pdf, doc/docx, and xml फाइल फॉर्मेट को सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं यह चैटबॉट यूट्यूब वीडियो और प्लेलिस्ट यूआरएल को भी स्वीकार करता है। यह चैटबॉट वीडियो के ट्रांसक्रप्शन के जरिए प्रश्नों का उत्तर दे सकता है। इस काम के लिए इसे इंटरनेट की जरूरत पड़ती है। 

यह भी पढ़ें- Samsung लॉन्च करने जा रहा है 3 बार मुड़ने वाला फोन! कागज की तरह होगा फोल्ड, देखें डिजाइन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement