Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Samsung लॉन्च करने जा रहा है 3 बार मुड़ने वाला फोन! कागज की तरह होगा फोल्ड, देखें डिजाइन

सैमसंग का नाम दिग्गज कंपनियों में शुमार है। कंपनी ने हाल ही में अपने प्रीमियम सीरीज Galaxy S24 को मार्केट में लॉन्च किया है। सैमसंग जल्द ही अपने फैंस के लिए एक नया फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकता है। लॉन्च से पहले ही यह सुर्खियों में बना हुआ है। खास बात यह है कि इस फोल्डेबल फोन को तीन बार फोल्ड किया जा सकेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 15, 2024 11:28 IST
Samsung, SAMSUNG GALAXY, Samsung smartphone- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग अपने फैंस के लिए ला रहा है नया फोल्डेबल स्मार्टफोन।

 

Samsung new Foldable Smartphone: सैमसंग का नाम दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों में गिना जाता है। स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बनाने के साथ ही कंपनी होम अप्लायंसेस का भी बड़ा निर्माता है। सैमसंग अपने नए इनोवेशन के लिए जानी जाती है। सैमसंग ने हाल ही में 17 जनवरी को Samsung Galaxy S24 Series को लॉन्च किया है। इस प्रीमियम सीरीज से लोगों का खुमार उतारा नहीं था कि अब सैमसंग के एक और फोन को लेकर बड़ी खबर सामने आ गई है। 

सैमसंग जब भी कोई नया प्रीमियम फोन लॉन्च करने वाला होता है तो लॉन्च से पहले ही यह सुर्खियों में छा जाता है। सैमसंग जल्द ही बाजार में एक नया फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकता है। सैमसंग का अपकमिंग फोल्डेबल फोन Samsung Galaxy Z Fold 6 हो सकता है। अगर आप इसे एक नॉर्मल फोल्डेबल फोन समझ रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। Galaxy Z Fold 6 अब तक का सबसे अलग फोल्डेबल फोन होने वाला है। 

सैमसंग ला रही है तीन तरफ से मुड़ने वाला फोन

स्मार्टफोन की टेक्नोलॉजी काफी तेजी से बदलती है। एक स्क्रीन वाले स्मार्टफोन के बाद हमें दो स्क्रीन और साथ में फोल्डेबल फोन भी देखने को मिले। लेकिन अब सैमसंग इससे एक कदम आगे बढ़ गया है। कंपनी जल्द ही बाजार में तीन बार फोल्ड होने वाला फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकता है। 

आपको बताते हैं कि सैमसंग ने इसे MWC में दिखाया है। अपकमिंग फोल्डेबल फोन में 2 हिंज मिल सकते हैं। इन हिंज की मदद से स्मार्टफोन को एक बार अंदर की तरफ और एक बार बाहर की तरफ फोल्ड किया जा सकेगा। आपको बता दें कि यह फोल्डेबल फोन अंग्रेजी के Z अक्षर के डिजाइन पर होगा। इस फोल्डेबल फोन के साथ ग्राहकों को एक S पेन और एक HDMI कनेक्टर भी मिलेगा। 

सामने आया नया पेटेंट

एक लेटेस्ट रिपोर्ट में यह सामने आया है कि सैमसंग की तरफ से एक नया पेटेंट फाइल किया गया है। जिसे यूनाइटेड स्टेट पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (USPTO) पर स्पॉट किया गया है। इस पेटेंट को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि यह अब तक का सबसे पतला, स्लिम फोल्डेबल फोन हो सकता है। अपकमिंग फोल्डेबल में यूनिक हिंज भी दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- Jio लॉन्च करने जा रहा है नया 4G फोन Bharat B2, जानें ग्राहकों के लिए इसमें क्या है खास

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement