Monday, May 06, 2024
Advertisement

Samsung Galaxy C55 हुआ लॉन्च, धांसू फीचर्स के साथ इसमें मिलेगा लेदर बैक फिनिश

टेक दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। सैमसंग ने Samsung Galaxy C55 नाम से नया स्मार्टफोन बाजार में पेश किया है। अगर आप मिड रेंज सेगमेंट में एक दमदार स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 24, 2024 11:17 IST
Samsung Galaxy C55, Samsung Galaxy C55 Price, Samsung Galaxy C55 Features, Samsung Galaxy C55 Specs- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग ने बजारा में उतारा दमदार स्मार्टफोन।

स्मार्टफोन के बाजार में सैमसंग एक बहुत ही बड़ा नाम है। बजट से लेकर मिडरेंज और फ्लैगशिप सेगमेंट में सैमसंग के पास ढेर सारे ऑप्शन मौजूद हैं। अगर आप सैमसंग का नया फोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। सैमसंग ने बाजार में एक नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy C55 को लॉन्च कर दिया है। सैमसंग ने इस स्मार्टफोन को जबरदस्त फीचर्स के साथ पेश किया है। 

अगर आपका बजट 20 हजार रुपये से 25 हजार रुपये के बीच का है तो आपके लिए तो आप अपने लिए Samsung Galaxy C55 को चेक कर सकते हैं। इसमें कंपनी ने एमोलेड डिस्प्ले पैनल दिया है और साथ ही इसमें बड़ी फास्ट चार्जिंग को उपलब्ध कराया गया है। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं। 

कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स

सैमसंग ने Galaxy C55 को दो वेरिएंट के साथ पेश किया है। इसका पहला वेरिएंट 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है जबकि इसका दूसरा वेरिएंट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। 8GB वाला वेरिएंट CNY 1,999 यानी करीब 23,000 रुपये जबकि 12GB वाला वेरिएंट CNY 2,299 यानी लगभग 26,000 रुपये में लॉन्च किया गया है। सैमसंग ने इसे ऑरेंज और ब्लैक देर फिनिश के साथ लॉन्च किया है। 

अगर आप भारत में रहते हैं और इस स्मार्टफोन को लेना चाहते हैं तो बता दें कि फिलहाल अभी कंपनी ने इसे चीन के बाजार में पेश किया है। हालांकि भारतीय बाजार को देखते हुए यह उम्मीद है कि सैमसंग एसे जल्द ही यहां भी लॉन्च कर सकती है। 

Samsung Galaxy C55 के स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy C55 में यूजर्स को 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलती है। इसमें एमोलेड डिस्प्ले पैनल दिया गया है।  स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। इसमें 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई है जिससे आप इसे सन लाइट में भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको 12GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिलती है। 

डेली रूटीन वर्क और नॉर्मल हैवी टास्किंग के लिए स्मार्टफोन एक परफेक्ट चॉइस हो सकता है। इसमें कंपनी ने स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 प्रोसेसर दिया है। खास बात यह है कि इसमें आप स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं।  फोटोग्राफी के लिए इसमें रियर पैनल में Galaxy S23 की तरह ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50+8+2 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलता है। इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। 

यह भी पढ़ें- Moto G64 5G की भारत में सेल हुई शुरू, 6,000mAh बैटरी, 12GB रैम जैसे मिलते हैं तगड़े फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement