Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वाट्सऐप में आ रहा मजेदार फीचर, पूरी तरह बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

WhatsApp में जल्द ही नया और मजेदार फीचर जुड़ने वाला है। इस फीचर के आने से इस ऐप को इस्तेमाल करने का अंदाज बदल जाएगा। इस फीचर को फिलहाल बीटा वर्जन में देखा गया है। जल्द ही, वाट्सऐप का यह फीचर स्टेबल वर्जन में आ सकता है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 09, 2024 16:05 IST
WhatsApp, WhatsApp New Feature- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp में नया और मजेदार फीचर आ रहा है।

WhatsApp एक और मजेदार फीचर पर काम कर रहा है। वाट्सऐप का यह फीचर आपके चैटिंग का अंदाज पूरी तरह से बदल देगा। 2009 में लॉन्च होने के बाद से इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का रंग नहीं बदला है। इस ऐप का थीम शुरुआत से हरे रंग का है। हालांकि, जल्द ही इस ऐप के थीम कलर को आप बदल पाएंगे। इस फीचर को बीटा वर्जन में देखा गया है। अब आपको वाट्सऐप की थीम और अपीयरेंस को बदलने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप का सहारा नहीं लेना पड़ेगा।

इन 5 कलर को कर पाएंगे सेट

वाट्सऐप के इस फीचर को हाल ही में iOS के बीटा वर्जन में देखा गया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स अपने चैट विंडो के अपीयरेंस के रंग में बदलाव कर सकेंगे। iOS के लिए वाट्सऐप बीटा वर्जन 24.1.10.70 में देखा गया है। इसमें ऐप के रंग बदलने के लिए अपीयरेंस फीचर जुड़ेगा। यूजर्स ग्रीन, ब्लू, व्हाइट, पिंक और पर्पल में से किसी एक कलर स्कीम को अपनी पसंद से चुन सकेंगे।

बदल जाएगा यूजर इंटरफेस

हालांकि, इस नए फीचर से ऐप का अपीयरेंस तो पूरी तरह से नहीं बदलेगा, लेकिन यूजर को चैटिंग करने के दौरान नया यूजर इंटरफेस दिखेगा। इसके अलावा वाट्सऐप के लिए कई और कस्टमाइजेशन फीचर पर भी काम किया जा रहा है। यूजर अपनी सहूलियत के हिसाब से इन फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस नए अपीयरेंस फीचर को फिलहाल केवल iOS बीटा वर्जन में ही देखा गया है। आने वाले दिनों में मेटा इस फीचर को एंड्रॉइड बीटा वर्जन में भी टेस्ट कर सकता है।

जल्द आएगा यूजरनेम फीचर

WhatsApp यूजर्स के लिए एक और नए फीचर पर काम किया जा रहा है। यह प्राइवेसी फीचर यूजर्स के लिए बड़े काम का होगा। इसमें यूजर्स अपने मोबाइल नंबर को छिपा सकेंगे, जिसकी वजह से उनकी निजी जानकारी के गलत इस्तेमाल की संभावना कम हो जाएगी। वाट्सऐप में यूजरनेम क्रिएट करने का ऑप्शन आएगा, जो मोबाइल नंबर को रिप्लेस करेगा।

यह भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट पर आ रही रिपब्लिक डे सेल, iPhone पर क्रेजी डील्स, मिलेगा 80 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement