Saturday, April 27, 2024
Advertisement

तेलंगाना दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, 13500 करोड़ की योजनाओं का देंगे मेगा गिफ्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना दौरे पर रहेंगे। पीएम तेलंगाना में 13 हजार 500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 01, 2023 15:07 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 1 अक्टूबर को तेलंगाना दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी दोपहर 2:15 बजे तेलंगाना के महबूबनगर पहुंचेंगे, जहां एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पीएम आज तेलंगाना में 13 हजार 500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसमें सड़क, रेल, पेट्रोलियम, नेचुरल गैस और हायर एजुकेशन से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

जक्लेर-कृष्णा नई रेलवे लाइन का लोकार्पण

प्रधानमंत्री मोदी अपने तेलंगाना दौरे के दौरान नागपुर-विजयवाड़ा इकोनॉमिक कॉरिडोर की नींव रखेंगे। साथ ही एनएच-365बीबी के 59 किमी लंबे सूर्यापेट से खम्मम खंड की चार लेन भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह परियोजना हैदराबाद-विशाखापत्तनम कॉरिडोर का एक हिस्सा है। इसे भारतमाला परियोजना के तहत विकसित किया गया है। इसके साथ ही पीएम 37 किलोमीटर जक्लेर-कृष्णा नई रेलवे लाइन का भी लोकार्पण करेंगे। 

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के नए भवनों का उद्घाटन 

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कृष्णा स्टेशन से हैदराबाद-रायचूर पहली ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वहीं, हसन-चेरलापल्ली एलपीजी पाइपलाइन परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही हैदराबाद यूनिवर्सिटी के पांच नए भवनों का उद्घाटन करेंगे। इनमें स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, गणित एवं सांख्यिकी विद्यालय, प्रबंधन अध्ययन स्कूल, व्याख्यान कक्ष परिसर-III और सरोजिनी नायडू स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड कम्युनिकेशन शामिल है।

बीआरएस-कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना

तेलंगाना दौरे से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य में सत्तारूढ़ बीआरएस (BRS) के साथ कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, तेलंगाना के लोग बीआरएस के कमजोर शासन से थक चुके हैं। साथ ही कांग्रेस को लेकर भी उनका भरोसा खत्म हो चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस और कांग्रेस दोनों वंशवादी पार्टियां हैं, जिनका जनता की सेवा करने का लक्ष्य नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement