Saturday, May 11, 2024
Advertisement

शाइस्ता ने गुलाम को कहा था-असद का साथ ना छोड़ना, साथ दफन हुए दोनों, जानें पल-पल की खबर

गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद अहमद को दफनाया गया, इससे पहले उसके सहयोगी गुलाम को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। एसटीएफ ने दोनों का एनकाउंटर किया था। जानें पल-पल की खबर

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: April 15, 2023 12:40 IST
mafia atique ahmed son asad funeral- India TV Hindi
Image Source : ANI अतीक अहमद का बेटा असद हुआ दफन

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार तड़के माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम के शवों को प्रयागराज के शवगृह में रखवाया गया फिर वहां से उन्हें कब्रिस्तान ले जाकर दफनाया गया। दो एंबुलेंस और उत्तर प्रदेश पुलिस की एक वैन से शवों को प्रयागराज के शवगृह लाया गया। बता दें कि माफिया अतीक के बेटे असद और गुलाम का झांसी में एसटीएफ ने एनकाउंटर कर ढेर किया था। अतीक अहमद के पुत्र असद अहमद और मकसूदन के पुत्र गुलाम, दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे और दोनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था।

 झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपी एसटीएफ टीम के साथ हुई मुठभेड़ में दोनों आरोपी मारे गए थे। दोनों के पास से विदेश निर्मित अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि जेल में बंद गैंगस्टर को भागने में मदद करने की दोनों योजना बना रहे थे जिसे नाकाम कर दिया गया।

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद और उसका परिवार सवालों के घेरे में आ गया था। अतीक अहमद, जिनके खिलाफ पिछले 43 वर्षों में 100 से अधिक मामले दर्ज हैं, को इसी मामले में दोषी ठहराया गया है।

बहुजन समाज पार्टी के नेता राजू पाल की हत्या के एक प्रमुख गवाह उमेश पाल और उनके दो सशस्त्र सुरक्षा एस्कॉर्ट्स में से एक की 24 फरवरी को प्रयागराज के सुलेम सराय इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश और उनके बंदूकधारियों पर कई राउंड फायरिंग की गई और बम फेंके गए। 

Highlights: एनकाउंटर के बाद गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद, गुलाम का शव प्रयागराज लाया गया, जानें पल-पल की खबर

Auto Refresh
Refresh
  • 11:53 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    शाइस्ता ने गुलाम को दिया था आदेश-असद का साथ नहीं छोड़ना

    अतीक की पत्नी शाइस्ता ने गुलाम को आदेश दिया था कि कुछ भी हो जाए वह असद का साथ ना छोड़े। आज दोनों साथ दफन हुए। शाइस्ता ने कहा था कि असद मासूम बच्चा है उसके साथ रहकर उसको बाहर निकालो। माफिया डॉन अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन से बातचीत के बाद असद को पुलिस से बचाने के लिए गल्फ कंट्री भगाने को कहा था लेकिन पासपोर्ट सहित अन्य वजह से वह नहीं भाग सका. असद कुछ समय नेपाल जाने की फिराक में था लेकिन वहां एसटीएफ की टीम पहले से लगी थी, जिसकी वजह से वह नहीं छुप सका।

     

  • 11:17 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    अंतिम बार बेटे को देखने नहीं आई माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता

    गिरफ्तारी के डर से नहीं आई माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता, आखिरी बार नहीं देख पाई बेटे असद का चेहरा। बेटे असद के अंतिम संस्कार में नही शामिल हुई शाइस्ता,

    पुलिस शाइस्ता के आने को लेकर बेहद सतर्क थी और आने पर उसकी गिरफ्तारी की पूरी तैयारी की गई थी।

  • 10:09 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    Video: असद को सुपुर्द-ए-खाक करने पहुंचे हैं उसके नाना

    प्रयागराज: एसपी, क्राइम सतीश चंद्र ने बताया कि असद के परिवार के 20-25 करीबी लोग यहां पहुंचे हैं। गुलाम के शव को अंतिम संस्कार के लिए दूसरी जगह ले जाया गया है। असद के नाना यहां हैं और वह असद के दफनाए जाने की प्रक्रिया को अंजाम दे रहे हैं। नमाज़ ए जनाजा हो गई है।

    असद और उसके सहयोगी गुलाम को 13 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था।

  • 9:55 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    मिट्टी में दफन किया गया अतीक के शूटर गुलाम का शव

    एसटीएफ की एनकाउंटर में असद के साथ मारे गए शूटर गुलाम की जनाजे की नमाज कब्रिस्तान के बाहर बीच सड़क पर अदा की गई। इस दौरान वहां सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे। कई लोगों ने चेहरा भी ढंक रखा था। नमाज अदा करने के बाद गुलाम का शव कब्र‍िस्‍तान में दफन क‍िया गया। 

  • 9:50 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    कब्रिस्तान के भारी भीड़, पुलिस की सख्त निगरानी

    कब्रिस्तान के बाहर कमिश्नर रमित शर्मा जॉइंट कमिश्नर आकाश कुलहरि खुद निगरानी कर रहे है। कल जिस तरह से अतीक के घर पर भीड़ इकट्ठा हुई थी, उसको देखते हुए आज पुलिस ने अपनी  रणनीति बदल कर निगरानी बढ़ा दी है और भीड़ इकट्ठा ना हो इसका प्रयास किया जा रहा है। 

  • 9:43 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    VIDEO: बेटे को आखिरी बार देखने आ सकती है शाइस्ता, चप्पे-चप्पे पर पुलिस

    अतीक अहमद के बेटे असद का शव आज कसारी-मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए- ख़ाक किया गया। असद का शव कड़ी सुरक्षा के बीच झासी से प्रयागराज लाया गया। कब्रिस्तान के मुख्य गेट पर पुलिस और RAF का पहरा है। किसी भी अनजान शख्स को कब्रिस्तान के आस-पास जाने नहीं दिया जा रहा। जो लोग मिट्टी में शामिल हो भी रहे उनकी पुलिस वीडियो ग्राफी और नाम-पता नोट कर रही है। शाइस्ता परवीन के आने की आशंका पर पूरे चकिया में फोर्स तैनात की गई है।

    देखें वीडियो 

     

  • 9:32 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    माफिया अतीक का गुर्गा असाद कालिया भाई फैजान के साथ गिरफ्तार

    प्रयागराज : माफिया अतीक का गुर्गा असाद कालिया गिरफ्तार, असाद कालिया का भाई फैजान भी हुआ गिरफ्तार। उमरी गांव से दोनों की गिरफ्तारी की बात सामने आ रही है। माफिया अतीक का बेहद करीबी बताया जाता है असाद कालिया। कई मामलों में वांछित चल रहा था असाद कालिया।पुलिस ने असाद कालिया की गिरफ्तारी पर घोषित किया था 25 हजार का इनाम।

  • 9:22 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    असद के शव को सीधा कब्रिस्तान लेकर पहुंची पुलिस

    प्रयागराज: असद के शव को सीधा कब्रिस्तान पहुंची है पुलिस। अतीक के घर के पास पुलिस ड्रोन से नजर रख रही है। 
     
     

  • 8:47 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    असद के अंतिम संस्कार में सिर्फ परिवार के लोगों को शामिल होने की इजाजत

    प्रयागराज: असद के अंतिम संस्कार में सिर्फ परिवार के लोगों को शामिल होने की इजाजत दी गई है। अतीक के घर के पास इकट्ठा हुई महिलाओं को पुलिस हटा रही है। पूरे घटनाक्रम की पुलिस वीडियोग्राफी कराएगी।

  • 7:47 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    असद की मां शाइस्ता परवीन कर सकती है सरेंडर

    असद को आज सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक असद को आज कसारी-मसारी कब्र‍िस्‍तान में दफनाया  जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि अतीक की पत्नी और असद की मां शाइस्ता आज सरेंडर कर सकती है। वह भी इस हत्याकांड मामले में आरोपी है। 

  • 7:37 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    पुलिस ने बताया-कैसे और क्यों किया गया एनकाउंटर

    प्रशांत कुमार ने कहा "हमारे पास जानकारी थी कि आरोपी अतीक और अशरफ को भागने में मदद करने के लिए पुलिस के काफिले पर हमला करने की योजना बनाई थी । यह सूचना मिलते ही, पुलिस की विशेष बलों की टीमें तैनात की गईं थीं। विशेष कार्य बल ने पूरे अभियान को अंजाम दिया ”

     मुठभेड़ कैसे हुई, इसका खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि सूचना के आधार पर, दो टीमों को तैनात किया गया था, असद अपने सहयोगी गुलाम के साथ बाइक पर सवार था । कुमार ने कहा, "सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई और दोपहर करीब 12:30 और दोपहर 1 बजे जवाबी गोलीबारी में असद और गुलाम दोनों मारे गए।" 
    दोनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। पुलिस ने कहा कि विदेशी निर्मित हथियार बरामद किए गए हैं।

  • 7:32 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    यूपी पुलिस ने अतीक के बेटे असद के बारे में किया था बड़ा खुलासा

    राज्य के विशेष महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने खुलासा किया "असद ने अपने पिता अतीक अहमद को गुजरात से प्रयागराज लाए जाने के बीच रास्ते में पुलिस काफिले पर हमला कर मुक्त करने की योजना बनाई थी। इसकी खुफिया जानकारी हमें मिली थी जिसके बाद सिविल पुलिस और विशेष बलों की टीमों को तैनात किया गया था।  गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद को सुनवाई के लिए गुजरात के साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज लाया जा रहा था।

  • 7:22 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    VIDEO: झांसी से प्रयागराज लाई जा रही असद और गुलाम की डेडबॉडी

    यूपी: माफिया से नेता बने अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम के शवों को झांसी से प्रयागराज के शवगृह में ले जाया जा रहा है। दोनों को बुधवार को झांसी में यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था।

  • 7:11 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    केशव प्रसाद मौर्य ने दी यूपी एसटीएफ को बधाई

    यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी STF को बधाई दी और अपने ट्वीट में लिखा कि, उमेश पाल एडवोकेट और पुलिस के जवानों के हत्यारों का यही हश्र होना था।

  • 6:57 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    पुलिस ने अतीक-अशरफ की 14 दिनों की मांगी रिमांड

    प्रयागराज पुलिस ने कोर्ट में बताया कि अतीक अहमद औऱ अशरफ अहमद, दोनों भाइयों की ज्वाइंट इंटेरोगेशन ज़रूरी है, कई शूटर्स पकड़े जाने बाकी हैं.. अतीक और अशरफ ने कैसे पूरी साज़िश रची.. एक-एक जांच को आगे बढ़ाना है। शाइस्ता  परवीन और आयशा की भूमिका शूटर्स के मददगारों के तौर पर रही, हथियार कहां से आए, शूटर्स को पैसे कैसे दिए गए.. इन सबकी जांच होनी है.. इसलिए 14 दिनों की रिमांड दी जाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement