Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

रुपये-पैसे की जगह 25 किलो टमाटर किए चोरी, पुलिस से बोला आढ़ती- क्या बाउंसर रखू?

इन दिनों टमाटर की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। थोक में जहां 120 से 130 तक टमाटर बिक रहा है तो वहीं फुटकर बिक्री 150 प्रति किलो तक हो रही है। ऐसे में जो व्यापारी टमाटर रखते हैं वह अपनी आढ़त में ही रहते हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 18, 2023 16:15 IST
tomatoes stolen- India TV Hindi
Image Source : PTI हरदोई में टमाटर चोरी

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सब्जियां लगातार महंगी होती जा रही है और टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं ऐसे में चोरों की नजर अब टमाटर पर है। बीती रात नवीन सब्जी मंडी में चोरों ने एक आढ़ती की दुकान से एक क्रेट टमाटर, आलू की बोरी और कांटा सहित अन्य सामान चोरी कर लिया। मंडी परिसर में टमाटर और आलू की चोरी से हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, टमाटर और आलू चोरी की वारदात को लेकर पुलिस का कहना है कि पूरे प्रकरण की गहनता से जांच की जाएगी और चोर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

12 हजार की सब्जी हुई चोरी

मामला हरदोई जिले के थाना कोतवाली शहर इलाके में लखनऊ रोड स्थित नवीन सब्जी मंडी परिसर का है। यहां थोक सब्जी का व्यापार होता है। यहां से शहर क्षेत्र की सब्जी मंडियों के अलावा जिले की अन्य मंडियों के भी व्यापारी सब्जी खरीदकर ले जाते हैं। बीती रात चोरों ने राजाराम की दुकान से एक क्रेट टमाटर जिसमें करीब 25 किलो टमाटर भरा हुआ था के अलावा एक बोरी आलू, इलेक्ट्रॉनिक कांटा और अन्य सामान चोरी कर लिया। सुबह आढ़त मालिक राजाराम ने जब आढ़त खोली तो उसे चोरी की घटना का पता चला। राजाराम ने बताया कि चोर करीब 12 हजार की सब्जी और अन्य सामान चोरी कर ले गए हैं। राजाराम ने कहा कि चोरी के बाद लगता है कि उसे भी बाउंसर रखने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें-

टमाटर और आलू की चोरी से मंडी में हड़कंप
बता दें कि इन दिनों टमाटर की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। थोक में जहां 120 से 130 तक टमाटर बिक रहा है तो वहीं फुटकर बिक्री 150 प्रति किलो तक हो रही है। यह मंडी सुबह 10 बजे तक चालू रहती है और फिर बन्द हो जाती है। ऐसे में जो व्यापारी टमाटर रखते हैं वह अपनी आढ़त में ही रहते हैं। व्यापारियों का कहना है कि मंडी को वे टैक्स देते हैं लेकिन इसके बाद भी सुरक्षा का कोई प्रबंध मंडी प्रशासन नहीं करता है जिसके कारण आए दिन चोरी की घटनाएं होती रहती हैं। फिलहाल मंडी परिसर में टमाटर और आलू की चोरी से हड़कंप मचा हुआ है और पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में जुटी है। इस बारे में पुलिस का कहना है कि मंडी परिसर में टमाटर और आलू की चोरी की बात सामने आई है हालांकि इस मामले में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है लेकिन पूरे प्रकरण की गंभीरता से जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट- राम श्रीवास्तव)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement