Friday, June 14, 2024
Advertisement

'हमारे योगी जी तो अच्छे-अच्छों की गर्मी उतारने में एक्सपर्ट हैं', बांसगांव में पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने बांसगांव में समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था, लेकिन योगी जी ने सबकी गर्मी उतार दी।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 26, 2024 17:20 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : X/BJP पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 के में छठे चरण का मतदान हो चुका है और सभी राजनीतिक दल सातवें और आखिरी चरण के प्रचार में जुट गए हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के बांसगांव पहुंचे। यहां उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार किया और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "समाजवादी पार्टी का वो जंगलराज जिसमें बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। सरकार की जमीन पर भी माफियाओं ने महल बना ली थीं। लेकिन जब से योगी आदित्यनाथ आए हैं, माहौल ही बदल गया, मौसम भी बदल गया। हमारे योगी जी तो अच्छे-अच्छों की गर्मी उतारने में एक्सपर्ट हैं।' यहां हम उनके भाषण की 10 बड़ी बातें बता रहे हैं।

  1. "आपका उत्साह एक बात कह रहा है कि फिर एक बार मोदी की सरकार और फिर एक बार 400 पार। 4 जून भारत का भविष्य तय करनी जा रही है। 4 जून को देश एक नई उड़ान के लिए पंख फैलाएगा।"
  2. "छठे चरण के मतदान ने इंडी गठबंधन के छक्के छुड़ा दिए हैं, अब सातवें चरण में इंडी वालों पर पूर्वांचल का प्रहार होगा और पूर्वांचल का प्रहार जिस पर हुआ, वो मैदान से बाहर जाकर गिरता है।"
  3. "कुछ ताकतें ऐसी भी हैं जिन्हें भारत की प्रगति से पेट में दर्द होने लगता है। ये लोग (INDIA गठबंधन) 4 जून को लेकर अलग ही सपने देख रहे हैं। सपा-कांग्रेस वाले वोट जिहाद की अपील कर रहे हैं। इनका मुद्दा देश का विकास नहीं है। ये तो भारत को कई दशक पीछे लेकर जाने चाहते हैं।"
  4. "वो दिन दूर नहीं जब यूपी में भी ब्रह्मोस मिसाइल बना करेगी और ब्रह्मोस​ मिसाइल ऐसी है, जिसका खौफ दूर-दूर तक है। दुनिया के कई देशों में ब्रह्मोस मिसाइल की मांग रही है, लेकिन कांग्रेस ने उनके सामने भी रोड़े अटकाए।"
  5. "इंडी वाले चाहते हैं, भारत रक्षा क्षेत्र में न आत्मनिर्भर बने और न ही भारत में हथियार एक्सपोर्ट करने की क्षमता पैदा हो। ये इंडी वाले चाहते हैं कि विदेशी हथियारों की डील होती रहे और इनकी दलाली आती रहे।"
  6. "छठे चरण के मतदान ने इंडी गठबंधन के छक्के छुड़ा दिए हैं, अब सातवें चरण में इंडी वालों पर पूर्वांचल का प्रहार होगा। और पूर्वांचल का प्रहार जिस पर हुआ, वो मैदान से बाहर जाकर गिरता है।"
  7. "4 जून 2024, ये तारीख भारत का ​भविष्य तय करने जा रही है। अमृतकाल के संकल्प, विकसित भारत का निर्माण, 140 करोड़ सपने... 4 जून को देश एक नई उड़ान के लिए पंख फैलाएगा। इसलिए करोड़ों लोग 4 जून का इंतजार कर रहे हैं।"
  8. "देश को पता है, 4 जून से ही भारत के तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का काउंटडाउन शुरू हो जाएगा। दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का मतलब है। हर भारतवासी के पास आगे बढ़ने के ज्यादा मौके, हर भारतवासी के पास अपनी आय बढ़ाने के ज्यादा मौके।"
  9. "इंडी जमात कह रही है, हम आएंगे तो जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 लगाएंगे, ये शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने वाले कानून CAA को रद्द करेंगे। यही तो भारत विरोधी ताकतें भी चाहती हैं, फिर इंडी वाले यही क्यों चाहते हैं?"
  10. "पिछली सरकारों के शासन में यहां किसानों का बहुत नुकसान हुआ, अधिकांश चीनी मिले बंद हो गईं, किसानों ने गन्ने की खेती करना बंद कर दिया था। हमारी सरकार सपा के ये गड्ढे भी भर रही है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement