Thursday, May 02, 2024
Advertisement

लखनऊ हत्याकांड: पुलिस का कहना- जुए में विवाद क़त्ल की वजह, लेकिन पीड़ित परिवार को इस थ्योरी पर नहीं भरोसा

पीड़ित परिवार हत्याकांड में किसी बड़ी साज़िश की बात कर रहा है। परिवार का कहना है की उन्हें पुलिस से इंसाफ नहीं मिला तो वह सीएम योगी से मिलकर सीबीआई जांच की मांग करेंगे।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: September 02, 2023 20:51 IST
uttar pradesh- India TV Hindi
Image Source : FILE कौशल किशोर और विकास किशोर

लखनऊ : लखनऊ में हुए केंद्रीय मंत्री के कौशल किशोर के घर हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा दिया है। पुलिस ने इस केस में तिन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन पीड़ित परिवार पुलिस के खुलासे से संतुष्ट नहीं है। परिवार ने पुलिस के खुलासे पर सवाल उठाए हैं। इंडिया टीवी की टीम जब पीड़ित परिवार से मिली तो उन्होंने कई ऐसे सवाल उठाए, जिन्हें पुलिस को अपनी इन्वेस्टिगेशन में साबित करना होगा।

परिवार को पुलिस की थ्योरी पर भरोसा नहीं

परिवार पुलिस की थ्योरी पर भरोसा नहीं कर पा रहा है, जिसमें पुलिस ने बताया है कि पीड़ित विनय अपने दोस्तों के साथ शराब पी कर जुआ खेल रहा था। परिवार का कहना है कि विनय शराब नहीं पीता था और जुआ भी नहीं खेलता था तो आखिर यह थ्योरी कैसे सामने आ गई, ज़रूर इसके पीछे किसी को बचाने की साजिश है। 

परिवार बता रहा प्रॉपर्टी विवाद हत्या की वजह 

इसके साथ ही पीड़ित परिवार इसके पीछे विनय की हत्या के वक़्त मौके पर मौजूद एक दूसरे शख्स अरुण प्रताप सिंह के साथ प्रॉपर्टी विवाद बता रहा है। मृतक विनय ने खेती योग्य ज़मीन पसंद की थी, विनय को और हत्या से ठीक पहले तक मौके पे मौजूद अरुण को इसे आधा-आधा रजिस्ट्री करवानी थी। परिवार का आरोप है की प्रॉपर्टी विवाद में विनय को जानबूझ कर निशाना बनाया गया और इसे जुए और शराब में हुए क़त्ल का नाम दे दिया गया।

आरोपियों को पुलिस ने भेजा जेल

हालांकि पुलिस इसे मौके पर शराब पीने के बाद जुए में हुए विवाद के बाद हत्या बता रही है और गिरफ्तार आरोपियों को जेल भी भेज चुकी है। इसके साथ ही लापरवाही से पिस्टल रखने के कारण मंत्री पुत्र विकास किशोर का लइसेंस निरस्त करते हुए उसके खिलाफ भी आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। लेकिन अभी तक पुलिस और किसी थ्योरी की बात नहीं मान रही है क्योंकि मौके की सीसीटीवी फुटेज इसकी तस्दीक कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement