Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के खिलाफ कार्रवाई, पुलिस ने आर्म्स एक्ट में दर्ज किया मामला

भाजपा नेता कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के खिलाफ विनय श्रीवास्तव हत्याकांड में पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने इस बाबत आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: September 02, 2023 14:58 IST
Lucknow Police Action against Kaushal Kishore's son Vikas Kishore police registered case under Arms - India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK कौशल किशोर और विकास किशोर

सांसद कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के बेटे के घर पर हुए विनय श्रीवास्तव हत्याकांड में नई जानकारी सामने आई है। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। विकास की लाइसेंसी पिस्टल से उसके दोस्तों ने विनय को गोली मारी थी। लाइसेंसी शस्त्र रखने में लापरवाही और दुरुपयोग के तहत अब पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की है। इससे पहले पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी साझा करते हुए कहा था कि कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के दोस्त की हत्या जुए के पैसों को लेकर हुई थी। 

विनय श्रीवास्तव हत्या मामले में पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने इस बाबत बताया कि रात में मृतक समेत सभी आरोपियों ने पार्टी की थी और इसी दौरान जुआ भी खेला था। इस दौरान विनय श्रीवास्तव लगभग 12,000 रुपये हार गया था। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ता गया और सुबह 4.15 बजे विनय को गोली मार दी गई थी। सांसद कौशल किशोर के घर में चली इस गोली से विनय की मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि विनय श्रीवास्तव हत्याकांड में पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया था कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये मामला ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बेगरिया गांव का है। 

विकास किशोर की थी पिस्टल

गौरतलब है कि विनय श्रीवास्तव के परिजनों ने लिखित तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि विनय की मौत केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के पुत्र विकास किशोर की पिस्टल से हुई थी। अबतक मिली जानकारी के मुताबिक विनय श्रीवास्तव केंद्रीय मंत्री के बेटे का करीबी था। इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया कि घटना स्थल से वारदात में प्रयुक्त पिस्टल और एक खोखा कारतूस फॉरेंसिक टीम ने बरामद किया है। घटना स्थल से बरामद पिस्टल से फील्ड यूनिट ने फिंगर प्रिन्ट भी जुटाए हैं। बरामद पिस्टल .32 बोर की आशु उर्फ विकास किशोर की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement