Friday, April 26, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनावों से पहले प्रयागराज पुलिस को बड़ी सफलता, अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र प्रयागराज पुलिस ने पहले से ही बमबाज़ों के खिलाफ अभियान चला रखा है। पिछले एक हफ्ते में 1 दर्जन बमबाज गिरफ्तार हो चुके हैं और 50 से ज़्यादा ज़िंदा बम भी बरामद किए हैं।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: March 18, 2024 18:37 IST
Uttar Pradesh, Prayagraj- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोकसभा चुनावों से पहले प्रयागराज पुलिस को बड़ी सफलता

प्रयागराज: लोकसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है और इसके बाद पुलिस भी सुपर एक्टिव हो गई है। पुलिस के सक्रिय होने का परिणाम यह है कि लगातार असामाजिक तत्व के लोग और अवैध सामान बरामद हो रहा है। इसी क्रम में प्रयागराज पुलिस ने असलहे की बड़ी फैक्ट्री का खुलासा किया है। पुलिस ने आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान हिंसा फैलाने के सभी प्लान को फेल कर दिया है।

खंडहर में चल रही थी फैक्ट्री

प्रयागराज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नैनी के ADA कालोनी के पास कांशी राम आवास योजना में बने फ्लैट  के पीछे खंडहर में चल रही असलहे की एक फैक्ट्री पर छापा मारा। इस रेड में  5 लोग मौके से पकड़े गए जो अवैध तमंचा बनाने और सप्लाई करने का काम कर रहे थे। इसके साथ ही मौके से पुलिस ने आधा दर्जन बने हुए तमंचे और कई अर्ध निर्मित तमंचों के साथ असलहा बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण व कारतूस भी बरामद किया है।

पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

प्रयागराज की कमिश्रेट पुलिस ने जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, वह सभी नैनी के ही रहने वाले हैं। अतुल सोनकर ,विजय सोनकर,मोहम्मद फैजान,विकास गुप्ता,और मोनू भारती ये लोग काफी दिनों से ट्रकों की खराब स्टेयरिंग को कबाड़ में खरीद कर खराद मशीन से इसको बोर करके 315 और 12 बोर के तमंचे बना कर सप्लाई करते थे। पुलिस पकड़े गए लोगों से गहन पूछताछ कर रही है। अब पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि अब तक इन लोगो ने किन किन लोगों को तमंचा सप्लाई किया है और चुनाव में वो कौन लोग है जो गड़बड़ी फैलाने के मकसद से तमंचे की खेप खरीदने का ऑर्डर दिए थे।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement