Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यूपी पेपर लीक मामले में STF का बड़ा खुलासा, मानेसर में छात्रों को बांटे गए आंसर सीट

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली का पेपर आउट कराने वाले गिरोह के एक सदस्य को एसटीएफ ने पेपर और आंसर सीट के साथ हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Mangal Yadav Updated on: March 13, 2024 20:09 IST
यह फोटो उस रिसॉर्ट का है, जिसमें सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यह फोटो उस रिसॉर्ट का है, जिसमें सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली का पेपर आउट कराने वाले गिरोह के एक सदस्य को एसटीएफ ने पेपर और आंसर सीट के साथ हरियाणा से गिरफ्तार किया है।  एसटीएफ ने हरियाणा के जींद के रहने वाले महेन्द्र शर्मा को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ पता चला कि इस कार्य में महेन्द्र भी शामिल रहा है, जो वर्तमान समय में हरियाणा के किसी स्थान पर छिपकर रह रहा है। 

आरोपी ने पूछताछ में किया बड़ा खुलासा 

महेन्द्र शर्मा ने पूछताछ में बताया कि जींद में उसकी दुकान है। जिस पर वह काम करता है। 15 फरवरी को उसके गांव के विक्रम जो दिल्ली पुलिस में है, उसे अपने साथ मानेसर गुरूग्राम स्थित रिसोर्ट पर लेकर गया। उसने बोला कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न-पत्र आने वाला है। इस काम में मेरा सहयोग करो तुमको भी एक-दो लाख रूपये दे दूंगा। 

बसों में भरकर परीक्षार्थी रिसोर्ट में लाए गए

गुरुग्राम स्थित रिसोर्ट में करीब 300-400 परीक्षार्थी पहले से मौजूद थे और 10-12 बसों से अन्य परीक्षार्थी को लेकर गौरव चौधरी व अन्य लोग रिसोर्ट में आये। रिसोर्ट का मालिक भी पहले से ही वहां मौजूद था। करीब 1000 परीक्षार्थी रिसोर्ट में आ चुके थे। जिसके बाद विक्रम पहल ने सबके साथ मीटिंग की। 16 फरवरी को लगभग 11 बजे विक्रम अपने साथियों के साथ पुलिस भर्ती परीक्षा दिनांक 18-02-2024 की द्वितीय पाली का प्रश्न-पत्र व उत्तरकुंजी लेकर आया था। उसके साथ मोनू शर्मा, विक्रम दहिया समेत अन्य लोग भी आये थे। विक्रम पहल लगातार अपने साथियों के सम्पर्क में था, जिनसे पुलिस भर्ती परीक्षा के प्रश्न-पत्र आउट कराने को लेकर बात चल रही थी। 

अभिषेक शुक्ला व रवि के सम्पर्क में विक्रम पहले से ही था, क्योकि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में किसी स्थान पर इन लोगों की यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आउट कराने व ज्यादा से ज्यादा अभ्यर्थियों को गुरुग्राम स्थित रिसोर्ट में एकत्र करके उनको पेपर पढवाने की बात हुई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement