Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

यूपी: हापुड़ के चंडी मंदिर में युवक ने अदा की थी नमाज, गिरफ्तारी के बाद बोले BJP नेता-सख्त कार्रवाई करो

यूपी के हापुड़ जिले में शुक्रवार को तब बवाल मच गया, जब एक शख्स ने चंडी मंदिर के प्रांगण में नमाज अदा की। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। अब भाजपा नेताओं ने उसपर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: June 11, 2023 8:51 IST
namaz in temple- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शख्स ने मंदिर में नमाज अदा की, हुआ गिरफ्तार

हापुड़: चंडी मंदिर में शुक्रवार को एक घटना के बाद बवाल मच गया था। मंदिर में कथित तौर पर नमाज अदा करने के आरोप में उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति को यूपी पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों के अनुसार, घटना कथित तौर पर मंदिर में सुबह करीब 5 बजे हुई थी। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कोतवाली नगर पुलिस स्टेशन में मंदिर समिति के पदाधिकारी सत्यनारायण अग्रवाल ने शख्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसके बाद शख्स को गिरफ्तार किया गया था।

हापुड़ के एसपी ने कही ये बात

हापुड़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक वर्मा ने कहा कि अनवर के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने शुक्रवार सुबह मंदिर में कथित तौर पर 'नमाज' अदा की। शुक्रवार को सुबह की 'आरती' के लिए मंदिर में मौजूद भक्तों ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी ने फर्श पर कपड़ा बिछाया और 'नमाज' पढ़ना शुरू कर दिया। हालांकि, उन्हें पुजारी ने रोक लिया और फिर मंदिर परिसर से बाहर ले गए।

CCTV में कैद हो गई थी घटना, भाजपा ने कहा-कड़ी कार्रवाई हो

एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मंदिर से लिए गए सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच के बाद पुलिस आरोपियों की पहचान करने में सफल रही। स्थानीय भाजपा नेताओं ने कथित तौर पर एक मंदिर में नमाज अदा करने के लिए व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। हापुड़ सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने भी प्रशासन से शहर के मंदिरों की सुरक्षा कड़ी करने की मांग की है।

नमाज की कथित घटना के जवाब में शनिवार सुबह श्रद्धालुओं ने गंगाजल छिड़क कर मंदिर का शुद्धिकरण किया। बाद में शाम को ब्रजघाट से लाए गए गंगाजल से मंदिर को धोया गया। मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू हो गई है। इस घटना के बाद बड़ा बवाल मचा था। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया था।

 इनपुट-पीटीआई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement