Sunday, May 19, 2024
Advertisement

यूपी में चुनाव आयोग ने 4 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर किया, तुरंत पदभार ग्रहण करने का आदेश

उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग ने चार आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। सभी को तुरंत पदभार ग्रहण करने को कहा गया है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 07, 2024 16:42 IST
आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर  - India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर

लखनऊः  उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बीच निर्वाचन आयोग ने चार पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। साल 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी पी.वी. रामाशास्त्री को पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन बनाया गया है। 1990 बैच के आईपीएस  एस.एन. साबत को पुलिस महानिदेशक सीबीसीआईडी बनाया गया है। अभी वे पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन की जिम्मेदारी देख रहे थे। 

किसे कहां मिली तैनाती

1992 के आईपीएस आनन्द स्वरुप को अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय लखनऊ बनाया गया है। वहीं, 1996 बैच के डा० एन. रविन्दर को अपर पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिदेशक केजीएसओ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन सभी अधिकारियों को तुरंत अपना पदभार ग्रहण करने को कहा गया है।

पांच राज्यों के अधिकारियों का किया था ट्रांसफर

इससे पहले अप्रैल में चुनाव आयोग ने पांच राज्यों असम, बिहार, ओडिशा, झारखंड और आंध्र प्रदेश में आठ जिला मजिस्ट्रेटों और 12 पुलिस अधीक्षकों के स्थानांतरण आदेश जारी किया था। स्थानांतरित किए गए सभी अधिकारियों को अपने निकटतम कनिष्ठ अधिकारी को प्रभार सौंपने के लिए कहा गया है और हटाए गए लोगों को लोकसभा चुनाव पूरा होने तक कोई चुनाव ड्यूटी नहीं सौंपी जाएगी। आदेश में संबंधित राज्य सरकारों को आयोग को आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के नामों का एक पैनल भेजने का निर्देश दिया गया था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement